कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को युद्धस्तर पर तैयारी कर रही सरकार: CM केजरीवाल

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में आगाह किया कि ‘‘कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर आने की संभावना प्रबल है.’’ (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के 9 अस्पतालों में 22 नए पीसीए ऑक्सीजन प्लांट की शुरुआत की. कहा- कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की युद्धस्तर पर तैयारी कर रही है सरकार.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आगाह किया कि कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर आने की आशंका प्रबल है. सरकार इससे निपटने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां कर रही है. केजरीवाल ने कहा कि दूसरी लहर में दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी किल्लत देखने को मिली थी. संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर दिल्ली सरकार ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए लगातार तैयारियां कर रही है. इसी के तहत दिल्ली सरकार के 9 अस्पतालों में आज 22 ऑक्सीजन प्लांट की शुरुआत की गई. जिनसे 17 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिल सकेगी. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने वीडियो लिंक के ज़रिए इसकी शुरुआत की.

सीएम ने कहा कि कोविड-19 की तीसरी लहर पर ब्रिटेन से संकेत मिल रहे हैं. 45 प्रतिशत तक टीकाकरण के बावजूद वहां मामले बढ़ रहे हैं. इसलिए हम हाथ पर हाथ धरे नहीं बैठे रह सकते हैं. केजरीवाल एक ऑनलाइन कार्यक्रम (Online Program) में बोल रहे थे जिसमें उन्होंने दिल्ली के नौ अस्पतालों में 22 नए पीसीए ऑक्सीजन संयंत्रों का संयुक्त रूप से उद्घाटन किया. उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली के नौ अस्पतालों में आज लगाए गए ये नए ऑक्सीजन संयंत्र कोविड-19 से लड़ने में हमारी तैयारियों को मजबूती देंगे.’’

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में आगाह किया कि ‘‘कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर आने की संभावना प्रबल है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम हाथ पर हाथ धरे नहीं बैठ सकते और हमारी सरकार इससे निपटने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां कर रही है.’’ केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार तीसरी लहर के मामले में कोविड-19 से निपटने के लिए ऑक्सीजन टैंकर भी खरीद रही है. उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली के लोग कोविड की दूसरी लहर से निपटने में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहे हैं और इस लड़ाई में शामिल होने के लिए उद्योग क्षेत्र के प्रति भी हम आभारी हैं.’’

दिल्ली को फिर से मिलकर लड़ना होगा
केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने एक साथ मिलकर कोविड-19 की दूसरी लहर का सामना संघर्ष और अनुशासन से किया तथा ‘‘इसे काबू करने में सफल हुए.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम प्रार्थना करते हैं कि कोविड की तीसरी लहर हमें प्रभावित न करे, लेकिन अगर ऐसा होता है तो दिल्ली को फिर से मिलकर लड़ना होगा.’’ (इनपुट -  भाषा से भी)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.