होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /गाजियाबाद में पॉवर कॉरपोरेशन ने बिजली बकाएदारों के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई

गाजियाबाद में पॉवर कॉरपोरेशन ने बिजली बकाएदारों के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई

बकाया वसूलने के लिए चलाया जा रहा अभियान. (सांकेतिक तस्वीर)

बकाया वसूलने के लिए चलाया जा रहा अभियान. (सांकेतिक तस्वीर)

पॉवर कॉरपोरेशन के मुख्य अभियंता ने बताया कि बिजली के बकाएदारों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई शुरू की गयी है. इसके तहत अभियान ...अधिक पढ़ें

    गाजियाबाद. पॉवर कॉरपोरेशन ने बिजली के बकाएदारों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई शुरू की है. इसके तहत अभियान चलाकर बकाएदारों के कनेक्‍शन काटे जा रहे हैं. पॉवर कारपोरेशन के अनुसार अब तक 14500 से अधिक बकाएदारों की बिजली काटी जा चुकी है. पावर कॉरपोरेशन के मुख्‍य अभियंता के अनुसार अप्रैल माह में 100 करोड़ से अधिक का बिज जमा कराया जा चुका है.

    मुख्य अभियंता ने बताया कि बिजली विभाग का करीब 300 करोड़ रुपया उपभोक्ताओं पर बकाया है. एक महीने में 14500 बकायादारों के कनेक्शन काटे गए हैं. इनमें से 12 हजार ऐसे बकायेदार थे, जिन पर 10 हजार से एक लाख रुपये के बीच बिल बकाया था, जबकि 2500 से अधिक को एक लाख से अधिक का बिजली बिल का भुगतान करना था. एक लाख रुपये से अधिक के बकायादारों की संख्या 5 हजार थी, जिनमें से 1200 ने कार्रवाई से पहले नोटिस पर ही बिल जमा करा दिया. एक लाख से अधिक के अभी 1300 बकाएदार बचे हैं. 10000 से अधिक और एक लाख रुपये से कम घरेलू और व्यावसायिक कनेक्शनों की संख्या करीब 80 हजार है.

    ये भी पढ़ें: गाजियाबाद में मिलावटखोरों पर लगा जुर्माना, जानकर हैरान हो जाएंगे

    आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

    दिल्ली-एनसीआर
    दिल्ली-एनसीआर

    इनमें से मात्र 14 हजार ने अपने बिल का भुगतान किया है. शहरी क्षेत्र के 49 हजार उपभोक्ताओं पर 160 करोड़ बकाया है. वहीं, ग्रामीण क्षेत्र 38000 उपभोक्ताओं पर 148 करोड़ रुपये बकाया है. मात्र 14000 ने अपने बिल का भुगतान किया है. शहरी क्षेत्र के 49 हजार उपभोक्ताओं पर 160 करोड़ बकाया है. वहीं ग्रामीण क्षेत्र 38 हजार उपभोक्ताओं पर 148 करोड़ रुपये बकाया है.

    ग्रामीण इलाकों में सबसे अधिक कार्रवाई

    पॉवर कॉरपोरेशन ने ग्रामीण इलाकों में सबसे अधिक कार्रवाई की है. मोदीनगर मुरादनगर सर्किल में सबसे अधिक बिजली काटी गयी है. इसके अलावा राजनगर, कविनगर, शास्त्रीनगर, लोनी, राजेंद्रनगर, लाल कुआं, पटेल नगर, साहिबाबाद, शालीमार गार्डन में उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए. मोदीनगर में 12 हजार उपभोक्ताओं पर 58 करोड़, लोनी में 10 हजार उपभोक्ताओं पर 56 करोड़ और मुरादनगर में 14 हजार उपभोक्ताओं पर 64 करोड़ रुपया बकाया है.

    Tags: Ghaziabad News, Power consumers

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें