होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

गाजियाबाद में बिजली कनेक्‍शन लेने के लिए उपभोक्‍ताओं को नहीं जाना होगा बिजली ऑफिस

गाजियाबाद में बिजली कनेक्‍शन लेने के लिए उपभोक्‍ताओं को नहीं जाना होगा बिजली ऑफिस

पॉवर कारपोरेशन ने शुरू की झटपट योजना. (फाइल फोटो)

पॉवर कारपोरेशन ने शुरू की झटपट योजना. (फाइल फोटो)

पॉवर कॉरपोरेशन गाजियाबाद के मुख्‍य अभियंता के मुताबिक योजना के तहत एपीएल परिवार महज सौ रुपये और बीपीएल परिवार 10 रुपये का शुल्क देकर आनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसमें एक किलोवाट से 25 किलोवाट का कनेक्‍शन लिया जा सकता है. योजना के लिए आवेदन करने पर 10 से 15 दिन में उपभोक्ता को कनेक्शन मिल जाएगा. इसके लिए साइट पर जाकर फार्म भरना होगा.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. बिजली कनेक्‍शन लेने के लिए लोगों को बिजली आफिस के चक्‍कर नहीं लगाने पड़ेंगे. लोगोें को घर बैठे कनेक्‍शन मिल सकेगा. यूपीपीसीएल झटपट कनेक्‍शन स्‍कीम 2022 शुरू की है. जरूरतमंद लोग पॉवर कॉरपोरेशन की साइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद 10 से 15 दिल के अंदर उपभोक्‍ता को कनेक्‍शन मिल जाएगा.

पॉवर कॉरपोरेशन गाजियाबाद के मुख्‍य अभियंता के मुताबिक योजना के तहत एपीएल परिवार महज सौ रुपये और बीपीएल परिवार 10 रुपये का शुल्क देकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसमें एक किलोवाट से 25 किलोवाट का कनेक्‍शन लिया जा सकता है. योजना के लिए आवेदन करने पर 10 से 15 दिन में उपभोक्ता को कनेक्शन मिल जाएगा. इसके लिए साइट पर जाकर फार्म भरना होगा.

ये भी पढ़ें: गर्मियों में विदेश घूमने जाने वालों को जल्‍द मिले पासपोर्ट, इंटरव्‍यू की संख्‍या बढ़ी

कनेक्शन के लिए चाहिए ये कागजात

आवेदक यूपी का स्थायी निवासी होना चाहिए, यह योजना केवल उत्तर प्रदेश के बीपीएल श्रेणी के परिवारों और एपीएल श्रेणी के परिवारों के लिए शुरू की गयी है, आधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र
बीपीएल श्रेणी और एपीएल श्रेणी का राशन कार्ड, पेन कार्ड, आवेदक का मतदाता पहचान पत्र, मोबाइल नंबर,पासपोर्ट साइज फोटो इन कागजात की मदद से कनेक्‍शन लिया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद में चार गुना तक बढ़ सकता है संपत्ति कर, जानें नगर निगम की योजना

इस तरह करना होगा आवेदन

आवेदक को पॉवर कॉरपोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. इस में कंज्‍यूमर कॉनर्र होगा. इसमें नए कनेक्‍शन के लिए आवेदन करना होगा. इसमें रजिस्‍ट्रेशन का पेज खुल जाएगा. यहां पर न्‍यू रजिस्‍ट्रेशन पर क्लिक करना होगा. रजिस्‍ट्रशेन फार्म खुल जाएगा. यहां पूछी गयी सभी जानकारी आपको भरनी होंगी. यह सब करने के बाद रजिस्‍ट्रेशन पर क्लिक करने पर आपकी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. इसके बाद 10 से 15 दिन के अंदर पॉवर कॉरपोरेशन आवेदक के घर पर बिजली का मीटर लगाकर कनेक्‍शन देगा.

Tags: Electricity, Electricity Department, Power consumers

अगली ख़बर