• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Lockdown-3: ऐसा किया तो बिजली वितरण कंपनियों देंगी ग्राहकों को छूट और गिफ्ट

Lockdown-3: ऐसा किया तो बिजली वितरण कंपनियों देंगी ग्राहकों को छूट और गिफ्ट

बिजली उत्पादन  के कई उपाय अपनाए जाते हैं, लेकिन यह प्रयोग अनूठा है. (सांकेतिक फोटो)

बिजली उत्पादन के कई उपाय अपनाए जाते हैं, लेकिन यह प्रयोग अनूठा है. (सांकेतिक फोटो)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बिजली वितरण कंपनियों ने अपने ग्राहकों को आकर्षक रिबेट देने की घोषणा की है. यह फैसला सोमवार को COVID-19 लॉकडाउन (Lockdown) को देखते हुए लिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बिजली वितरण कंपनियों ने अपने ग्राहकों को आकर्षक रिबेट देने की घोषणा की है. यह फैसला सोमवार को कोविड-19 (COVID-19) लॉकडाउन (Lockdown) को देखते हुए लिया गया है. ये रिबेट और गिफ्ट उपभोक्ताओं को सेल्फ मीटर रीडिंग और बिजली बिल के समय पर भुगतान करने के प्रेरित करने के उद्देश्य से दिया जा रहा है.



    लॉकडाउन-3 में सरकार ने दी यह छूट

    लॉकडाउन-3 सोमवार से शुरू हो गया है. इसके चलते दिल्ली सरकार ने लोगों को कुछ राहत दी है. नतीजा ये रहा कि द्वारका-पालम फ्लाईऑवर पर सोमवार को भारी ट्रैफिक देखने को मिला. दरअसल आज से सरकारी और कई प्राइवेट दफ्तरों को कुछ शर्तों के साथ खोलने की घोषणा कर दी गई है. जाहिर सी बात है कि लंबे समय से घरों में बंद लोग सड़कों पर उतर आए हैं. वहीं, ऐसा ही हाल दिल्ली-नोएडा बॉर्डर में भी देखने को मिला. वहां भी गाड़ियों की भीड़ देखने लायक थी.

    लेकिन यहां डीएम ऑफिस द्वारा बनाये गये जिनके पास जरूरी पास नहीं हैं, उन्हें पुलिस बॉर्डर क्रॉस करने की इजाजत नहीं दे रही है. बिना पास वाली सभी गाड़ियों को वापस लौटा दिया जा रहा है. इस पर नोएडा पुलिस का कहना है कि उन्हें अभी कोई नए निर्देश नहीं दिये गये है. पुराने आर्डर के हिसाब से जिनके पास जरूरी पास है सिर्फ उन्हें ही बार्डर क्रॉस करने दिया जा रहा है.

    सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने वालों को चेतावनी
    वहीं सीएम केजरीवाल ने भी कहा कि केंद्र सरकार की गाइडलाइन के बाद दिल्‍ली के रेड जोन में होते हुए हमने कुछ शर्तां के साथ आर्थिक गतिविधि के लिए छूट दी थी, लेकिन आज जिस तरीके से कुछ जगह पर सोशल डिस्‍टेंसिंग का मजाक उड़ाया गया है वो हमें कतई मंजूर नहीं है. अगर फिर से ऐसा देखने को मिला तो हम उसे एरिया को सील कर देंगे. साथ ही उन्‍होंने कहा कि आर्थिक गतिविधि के दौरान दुकानदारों को भी अपनी जिम्‍मेदारी को समझना होगा. अगर अब कोई कोताही बरती गई तो कुछ लोगों की वजह से हम पूरी दिल्‍ली को खतरे में नहीं डाल सकते. साथ ही सीएम ने लोगों से सोशल डिस्‍टेंसिंग नहीं तोड़ने की कसम खाने की अपील की है, ताकि दिल्‍ली को आने वाली किसी भी मुसीबत से बचाया जा सके.

    दिल्ली के सभी 11 जिले रेड जोन घोषित
    बता दें कि रविवार को 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 427 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, इसके बाद यहां पर कोरोना से कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,549 हो गई है जबकि अब तक 64 लोगों की इस महामारी से मौत हुई है. वर्तमान में दिल्ली के सभी 11 जिले रेड जोन घोषित किए गए हैं.

    ये भी पढ़ें-

    उड़ान शुरू करने से पहले IGIA ने उठाए 15 कदम, बरतनी होगी ये सावधानी

    सावधान! नोएडा में तंबाकू सेवन के बाद थूकने पर भरना होगा जुर्माना

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज