Lockdown 3.0: गुरुग्राम से पैदल चली 6 माह की गर्भवती, 65 किमी. दूर गाजियाबाद पहुंची

लॉकडाउन के चलते गर्भवती महिलाओं की जरूरी जांच भी बाधिक हुई हैं. (सांकेतिक फोटो)

सोनी नामक महिला फरवरी में अपने छोटे भाई शनि के साथ्‍ज्ञ गुरुग्राम में अपने चाचा के घर पर कुछ दिन रहने के लिए आई थी. 25 मार्च को उसका वापसी का टिकट था लेकिन इससे पहले ही लॉकडाउन (Lockdown) लग गया और वह गुरुग्राम में ही रह गई. आखिर में सोनी, शनि और उनके चाचा ने फतेहपुर पैदल ही जाने का निर्णय किया.

  • Share this:
    गाजियाबाद. कोरोना संक्रमण के चलते देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) है. ऐसे में लोगों का एक शहर से दूसरे शहर पहुंचना अभी भी मुश्किल है. इसी मुश्किल का सामना करते हुए एक 6 माह की गर्भवती महिला अपने घर फतेहपुर जाने के लिए गुरुग्राम से निकल गई. करीब 65 किमी. तक चलने के बाद गाजियाबाद में महिला की तबियत बिगड़ने लगी. इसी दौरान पुलिस की नजर उस पर पड़ी और एक पुलिसकर्मी ने उसे बैठाया. साथ ही फतेहपुर जाने के लिए परिजनों से कह कर गाड़ी भी बुलवाई.

    जानकारी के अनुसार सोनी नामक महिला फरवरी में अपने छोटे भाई शनि के साथ्‍ज्ञ गुरुग्राम में अपने चाचा के घर पर कुछ दिन रहने के लिए आई थी. 25 मार्च को उसका वापसी का टिकट था लेकिन इससे पहले ही लॉकडाउन लग गया और वह गुरुग्राम में ही रह गई. आखिर में सोनी, शनि और उनके चाचा ने फतेहपुर पैदल ही जाने का निर्णय किया.

    लालकुंआ पर पुलिस ने देखा
    गर्भवती अपने परिजन के साथ गाजियाबाद के लालकुंआ तक करीब 65 किमी. पैदल ही पहुंच गई. इस दौरान उसकी तबियत बिगड़ने लगी और साथ ही चाचा व भाई भी काफी थक गए. इसी दौरान एक पुलिसकर्मी की नजर उस पर पड़ी. उसने उसी समय एक पेट्रोल पंप पर तीनों को बिठाया और आराम करवाया. साथ ही फतेहपुर से गाड़ी मंगवाने के लिए परिजन से बोला.

    लगातार संपर्क बनाए रखा
    हिंदुस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान जैसे ही फतेहपुर से गाड़ी रवाना हुई पुलिसकर्मी ने लगातार ड्राइवर से संपर्क बनाए रखा. आखिर देर रात गाड़ी लालकुंआ पहुंच गई और महिला को फतेहपुर लेकर सुरक्षित रवाना हो गई. गुरुवार को जैसे ही महिला गाजियाबाद पहुंची उसने पुलिस को धन्यवाद दिया.

    पति और पिता हैं किसान
    सोनी ने बताया कि उसके पति और पिता दोनों ही किसान हैं. चाचा गुरुग्राम के एक एक्सपोर्ट हाउस में काम करते हैं. कई दिनों से उसकी दिल्ली घूमने की इच्छा थी जिसके चलते वह अपने चाचा के पास आई थी लेकिन घर पर ही बंद होकर रह गई.

    ये भी पढ़ेंः Lockdown 4 में किसको मिले छूट और किस पर पाबंदी, केजरीवाल ने केंद्र को बताया

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.