लाइव टीवी

निर्भया कांड: BJP का AAP पर हमला, जावड़ेकर बोले- दिल्‍ली सरकार के चलते फांसी में हुई देरी

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 2:05 PM IST
निर्भया कांड: BJP का AAP पर हमला, जावड़ेकर बोले- दिल्‍ली सरकार के चलते फांसी में हुई देरी
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोला है. (फाइल फोटो)

निर्भया के चारों गुनहगारों को फांसी देने के मामले में आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया है. बीजेपी ने इस मामले पर दिल्‍ली की आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार पर हमला बोला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 2:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. निर्भया के चारों गुनहगारों को फांसी देने के मामले में आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया है. बीजेपी ने इस मसले पर दिल्‍ली की आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार पर हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि दिल्‍ली सरकार की लापरवाही के कारण वर्ष 2012 के दिल्‍ली गैंगरेप के दोषियों को फांसी देने में अब देर हो चुकी है. न्‍याय दिलाने में देरी के लिए AAP जिम्‍मेदार है. केंद्रीय मंत्री ने केजरीवाल सरकार पर सवाल उठाते हुए पूछा कि पिछले ढाई वर्षों में दिल्‍ली सरकार ने दोषियों को दया याचिका दाखिल करने को लेकर नोटिस जारी क्‍यों नहीं किया?

 



दिल्ली हाईकोर्ट ने की थी तल्ख टिप्पणीबता दें कि 15 जनवरी को दिल्‍ली हाई कोर्ट ने निर्भया कांड के दोषी मुकेश की अर्जी पर तल्‍ख टिप्‍पणी करते हुए उसे ट्रायल कोर्ट जाने को कहा था. मुकेश ने डेथ वारंट को चुनौती दी थी. हाई कोर्ट के निर्देश के बाद दिल्‍ली सरकार ने मुकेश की दया याचिका को उपराज्‍यपाल के पास भेज दिया था. गुरुवार को दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने दया याचिका को ठुकराने की सिफारिश के साथ उसे गृह मंत्रालय के पास भेज दिया है.

उपराज्‍यपाल ने ठुकरा दी है दया याचिका
दिल्‍ली सरकार के बाद दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने दोषी मुकेश की दया याचिका ठुकरा दी है. अब उसकी याचिका गृह मंत्रालय के पास भेजी जाएगी और वहां से उसे राष्‍ट्रपति के पास भेजा जाएगा. मुकेश की दया याचिका पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद अंतिम फैसला लेंगे.

ट्रायल कोर्ट ने 22 जनवरी तय की है फांसी की डेट
निर्भया सामूहिक दुष्‍कर्म और हत्‍या मामले में ट्रायल कोर्ट ने 22 जनवरी की डेट तय की है. हालांकि, इससे पहले चार में से एक दोषी मुकेश सिंह ने दिल्‍ली हाई कोर्ट में निचली अदालत की ओर से जारी डेथ वारंट को चुनौती दी थी. उच्‍च न्‍यायालय ने तल्‍ख टिप्‍पणियों के साथ उसे निचली अदालत में अर्जी दाखिल करने को कहा था. इसके बाद मुकेश ने 15 जनवरी को पटियाला हाउस कोर्ट में डेथ वारंट के खिलाफ अर्जी दाखिल की है.

ये भी पढ़ें: 

आधी रात के बाद धू-धू कर जलने लगीं गाड़ियां, पार्किंग में लगे 14 वाहन स्‍वाहा

'UP में बिजली नहीं, आता है बिल, दिल्ली में 24 घंटे बिजली और बिल...'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 1:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर