• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • प्रमोद तिवारी बोले- सपा, बसपा, बीजेपी ने नहीं दिया ब्राह्मणों को सम्मान, हमने दिये यूपी को इतने CM

प्रमोद तिवारी बोले- सपा, बसपा, बीजेपी ने नहीं दिया ब्राह्मणों को सम्मान, हमने दिये यूपी को इतने CM

प्रमोद तिवारी ने यूपी में ब्राह्मण पॉलिटिक्स को लेकर बड़ा बयान दिया है.

UP Assembly Election 2022: कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने तीनों पार्टियों ओर हमला करते हुए ब्राह्मण का अपमान करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है सिर्फ कांग्रेस ने ही उत्तरप्रदेश में 6 ब्राह्मण मुख्यमंत्री देकर ब्राह्मणों को सम्मान दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की राजनीति में ब्राह्मण केंद्र में आ गया है. बसपा जहां ब्राह्मण सम्मेलन करा रही है तो सपा भगवान परशुराम की मूर्ति लगवा रही है. बीजेपी भी ब्राह्मणों को साधने की कोशिश में लगी है, लेकिन कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने तीनों पार्टियों ओर हमला करते हुए ब्राह्मण का अपमान करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है सिर्फ कांग्रेस ने ही उत्तरप्रदेश में 6 ब्राह्मण मुख्यमंत्री देकर ब्राह्मणों को सम्मान दिया है.

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए कहा सपा की सरकार आई, बसपा की भी आई और भाजपा की भी सरकार आई. इन तीनों पार्टीयों ने कभी ब्राह्मण को सम्मान नही दिया. ये लोग ब्रह्माण को योग्य नहीं समझते इसलिए कभी ब्राह्मण को प्रदेश में मुख्यमंत्री नहीं बनाया. इसके इतर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री बनाने तक कई बार बड़े पदों पर ब्राह्मणों को बैठाकर ब्राह्मणों को सम्मान दिया है. हमने उत्तरप्रदेश में 6 ब्राह्मण मुख्यमंत्री दिए.

प्रमोद तिवारी ने कहा कि हो सकता है ब्राह्मण किसी कारणवश कांग्रेस से नाराज़ होकर हमसे दूर चला गया हो लेकिन जब भी कोई वापस आता है तो अपने घर आता है विरोधियों के पास नहीं. कांग्रेस ब्राह्मणों का नेचुरल घर है. इस बार चुनाव में देखियेगा विधानसभा चुनाव में ब्राह्मण कांग्रेस के साथ होगा. विधानसभा चुनाव से पहले उत्तरप्रदेश की राजनीति में ब्राह्मण राजनीति के केंद्र में आ गया है. सभी पार्टियां ब्राह्मण समुदाय को अपने साथ जोड़ने में लगी हुई हैं. क्योंकि प्रदेश का तकरीबन 13 प्रतिशत ब्राह्मण जिस भी पार्टी के साथ चला जायेगा उसका प्रदेश की सत्ता का रास्ता साफ हो जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन