COVID 19: कोरोना की थर्ड वेव से निपटने की तैयारी, दिल्ली के इन अस्पतालों में बनेंगे 150 वेंटिलेटर बेड

दिल्ली नगर निगमों ने भी आने वाली तीसरी लहर को लेकर अभी से ही अपने अस्पतालों में बड़ी तैयारियां शुरू कर दी हैं. (File Photo)

दिल्ली नगर निगमों ने भी आने वाली तीसरी लहर को लेकर अभी से ही अपने अस्पतालों में बड़ी तैयारियां शुरू कर दी हैं. (File Photo)

North MCD की ओर से कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर अधीनस्थ अस्पतालों के लिए 150 वेंटिलेटर की व्यवस्था की गई है. इनमें 100 वेंटीलेटर रेड क्रॉस सोसाइटी से निगम को प्राप्त हुए हैं. वहीं, 30 वेंटिलेटर पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) से मिलेंगे और 6 वेंटिलेटर सेवा भारती ने निगम को प्रदान किए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों की संख्या अब हर रोज तेजी से घट रही है. दिल्ली में कुल एक्टिव मामलों की संख्या अब घटकर 11,040 रह गई है. लेकिन कोरोना की तीसरी लहर को लेकर दिल्ली सरकार (Delhi Government) और दिल्ली नगर निगम (Municipal Corporation of Delhi) काफी चिंतित हैं. दिल्ली सरकार के साथ-साथ नगर निगमों (Municipal Corporations) ने भी आने वाली तीसरी लहर को लेकर अभी से ही अपने अस्पतालों में बड़ी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (North MCD) की ओर से कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर अधीनस्थ अस्पतालों के लिए 150 वेंटिलेटर (Ventilator)की व्यवस्था की गई है. इनमें 100 वेंटीलेटर रेड क्रॉस सोसाइटी (Red Cross Society) से निगम को प्राप्त हुए हैं. वहीं, 30 वेंटिलेटर पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) से मिलेंगे और 6 वेंटिलेटर सेवा भारती (Sewa Bharti) ने निगम को प्रदान किए हैं.

Youtube Video

नॉर्थ निगम के मेयर जय प्रकाश ने बताया कि इसके अलावा 10 वेंटिलेटर बेड की सुविधा हिंदू राव अस्पताल और 10 वेंटिलेटर बैड की सुविधा श्रीमती गिरधर लाल अस्पताल में पहले से ही उपलब्ध है. इन सभी जीवन रक्षक उपकरणों व सुविधाओं को हिंदू राव अस्पताल, आरबीआईपीएमटी अस्पताल, बालक राम अस्पताल और श्रीमती गिरधर लाल अस्पताल को दिया जाएगा.
मेयर जय प्रकाश ने बताया कि नॉर्थ निगम कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनज़र अपने संसाधनों को और सुदृढ़ कर रही है जिसमें भारत सरकार (Government of India), विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संस्थाएं और ग़ैर सरकारी संगठन मदद कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि NDMC के अस्पताल हर परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

उन्होंने बताया कि नॉर्थ निगम के श्रीमती गिरधर लाल अस्पताल में बच्चों के लिए अलग से 100 बेड का कोरोना अस्पताल विकसित करने की प्रक्रिया चल रही है जिसके मद्देनज़र बच्चों के लिए विशेष 10 वेंटिलेटर भी अस्पताल को उपलब्ध करवाए गए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज