लाइव टीवी

दीवार फांदकर चिदंबरम को गिरफ्तार करने वाले पुलिस अधिकारी समेत 28 CBI अधिकारियों को मिला राष्ट्रपति मेडल

भाषा
Updated: January 26, 2020, 5:31 AM IST
दीवार फांदकर चिदंबरम को गिरफ्तार करने वाले पुलिस अधिकारी समेत 28 CBI अधिकारियों को मिला राष्ट्रपति मेडल
चिदंबरम को गिरफ्तार करने वाले डिप्टी एसपी रामास्वामी पार्थसारथी को राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है. (फाइल फोटो)

पिछले साल आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम को गिरफ्तार करने वाले डिप्टी एसपी रामास्वामी पार्थसारथी को राष्ट्रपति पुलिस पदक (President Police Medal) से सम्मानित किया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के घर की दीवार फांद कर उन्हें गिरफ्तार करने वाले अधिकारी सहित 28 सीबीआई अधिकारियों (28 CBI Officers) को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया. अधिकारियों ने कहा कि पिछले साल आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम को गिरफ्तार करने वाले डिप्टी एसपी रामास्वामी पार्थसारथी को राष्ट्रपति पुलिस पदक (President Police Medal) से सम्मानित किया गया है. पार्थसारथी ने ही चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को भी गिरफ्तार किया था.

अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई के संयुक्त निदेशक धीरेंद्र शंकर शुक्ला को भी विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक दिया गया है. उन्होंने मुंबई के पत्रकार जेडे की हत्या की सफलतापूर्वक जांच की और संयुक्त अरब अमीरात से भारतीय नागरिक रोशन अंसारी को भारत लाने वाली टीम का नेतृत्व किया. उन्होंने गुरमीत राम रहीम के अनुयायियों से जुड़े मामले की भी जांच की थी.

ये हैं नाम
विशिष्ट सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित होने वाले अधिकारियों में बिनय कुमार, मनोज वर्मा, निर्भय कुमार, रवि नारायण त्रिपाठी, मुकेश वर्मा, नितेश कुमार, बरुण कुमार सरकार, नारायण चंद्र साहू, नंद किशोर, नूर अली शेख और रोहिताश कुमार धिनवा शामिल हैं.


ये भी पढ़ें- 

लंबी सफेद दाढ़ी में उमर अब्दुल्ला की फोटो वायरल, ममता ने कहा- देखकर दुखी हूंविरोधी कहते थे मंदिर पर फैसले के दिन खून खराबा होगा, मच्‍छर तक नहीं मरा: योगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 2:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर