COVID-19 : दिल्‍ली में कोरोना हो रहा है बेकाबू, सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल की मौत

निजी कॉल सेंटर में 18 लोग कोरोना संक्रमित (फाइल फोटो)
निजी कॉल सेंटर में 18 लोग कोरोना संक्रमित (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) से दिल्‍ली के कल्याणपुरी स्थित सर्वोदय विद्यालय के प्रिसिंपल ओमपाल सिंह ( Principal Ompal Singh) की मौत हो गयी. वहीं, दिल्ली में कोरोना से कुल मौतों की संख्या 984 तक जा पहुंची.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) अब खतरनाक रुख अख्तियार करता जा रहा है. जबकि इस बीमारी से गुरुवार को कल्याणपुरी स्थित सर्वोदय विद्यालय के प्रिसिंपल ओमपाल सिंह ( Principal Ompal Singh) की मौत हो गयी. जबकि इससे पहले दिल्‍ली के इसी स्कूल का एक टीचर भी कोरोना से जंग हार गया था.

दिल्‍ली में अब तक 150 से अधिक टीचर संक्रमित
आपको बता दें कि दिल्ली में पुलिसकर्मियों की तरह ही सरकारी टीचर भी कोरोना वॉरियर्स की भूमिका निभा रहे हैं. ये टीचर कहीं पर बेसहारा लोगों को खाना बांट रहे हैं तो कहीं उनकी मदद कर रहे हैं. इसी वजह से अब तक 150 से अधिक सरकारी टीचर कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. जबकि दुख की बात ये है कि अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है.

दिल्ली में 24 घंटे में 48 लोगों की मौत
पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 501 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही अब राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 32810 हो गए हैं. इस आंकड़े ने दिल्ली सरकार की चिंता बढ़ा दी है. वहीं, दिल्ली में कोरोना से कुल मौत की संख्या 984 तक जा पहुंची. यकीनन, राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. दूसरी तरफ, कोरोना वॉरियर्स और दिल्ली सरकार इस वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं. इसके बावजूद दिल्ली में रोज सैकड़ों लोग कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं.



दिल्ली सरकार की मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में 32810 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 12245 मरीज स्वस्थ हो गए हैं. जबकि, 19581 केस अभी भी एक्टिव हैं. इसी तरह यदि अस्पताल की व्यवस्था की बात करें तो दिल्ली में कुल 9462 कोविड-19 बेड हैं. इनमें से 5026 बेडों पर मरीजों का इलाज हो रहा है. जबकि, 4436 कोविड-19 बेड अभी भी उपलब्ध हैं. इसी तरह राष्ट्रीय राजधानी के कोविड-19 अस्पतालों में कुल 572 वेंटिलेटर्स हैं. इनमें से 315 वेंटिलेटर्स का उपयोग हो रहा है, जबकि 257 अभी भी खाली पड़े हैं.

दिल्ली में बीएसएफ जवान की हो गई थी मौत
बता दें कि कल दिल्ली में एक बीएसएफ जवान की मौत हो गई थी. अब तक कोविड-19 संक्रमण की वजह से सीमा सुरक्षा बल (BSF) के तीन जवानों की मौत हो चुकी है. बीएसएफ अधिकारी के मुताबिक, जवान को कमजोरी और खांसी की शिकायत हो रही थी. इसके बाद उन्हें 5 जून को दिल्ली एम्स में इलाज के लिए भर्ती किया गया था. संक्रमण की वजह से बुधवार को कांस्टेबल की मौत हो गई. उन्हें दिल्ली पुलिस के साथ तैनात किया गया था.

ये भी पढ़ें :- सिंधिया के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार, 15 जून को हो सकते हैं डिस्‍चार्ज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज