अपना शहर चुनें

States

तिहाड़ जेल में कैदी का आरोप, पीठ पर जबरन लिखा गया अल्लाह

तिहाड़ जेल में बंद एक कैदी ने पीठ पर अल्‍लाह लिखने का आरोप लगाया है. (फाइल फोटो)
तिहाड़ जेल में बंद एक कैदी ने पीठ पर अल्‍लाह लिखने का आरोप लगाया है. (फाइल फोटो)

जेल प्रशासन ने आरोप को खारिज किया है. इससे पहले तिहाड़ जेल के अंदर ही एक कैदी ने पीठ पर ओम (Om) लिखने का आरोप लगाया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 8:30 AM IST
  • Share this:
एक बार फिर तिहाड़ जेल (Tihar Jail) चर्चाओं में हैं. जेल के अंदर से लगातार सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की खबरें आ रही हैं. हाल ही में एक कैदी ने आरोप लगाया है कि उसकी पीठ पर जबरन अल्लाह (Allha) लिखा गया है. यह कैदी जेल नम्बर तीन में बंद है, जहां संसद (Sansad) हमले का आरोपी कश्मीरी (Kashmir) अफजल (Afzal Guru) गुरु बंद था. जेल प्रशासन ने आरोप को खारिज किया है. इससे पहले तिहाड़ जेल के अंदर ही एक कैदी ने पीठ पर ओम (Om) लिखने का आरोप लगाया था.

जेल में बंद एक कैदी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि वह जेल नम्बर तीन में बंद है. इसी जेल में संसद हमले का आरोपी भी बंद था. इसी जेल में मेरी पीठ पर जबरन अल्लाह लिखा गया है. जबकि जेल प्रशासन ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि आरोप है कि अल्लाह चूने से लिखा गया है. अब सवाल उठता है कि जेल में चूना कहां से आया.

जेल में लगे सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे हैं. पुलिस ने आरोप लगाने वाले कैदी की शिकायत पुलिस में भी की है. पुलिस कैदी पर सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने का आरोप लगा रही है. कैदी का पुराना इतिहास भी खंगाला जा रहा है. हालांकि जेल प्रशासन ने एतियात बरतते हुए आरोप लगाने वाले कैदी को हाई सिक्योरिटी सेल में शिफ्ट कर दिया है.



गौरतलब रहे कि अप्रैल में तिहाड़ जेल के ही एक अन्य कैदी नादिर ने अपने वकील के माध्यम से कोर्ट में शिकायत दी थी कि जेल में उसकी पिटाई की जाती है और उसकी पीठ पर गर्म लोहे से ऊं लिखा गया है. जिसके बाद जेल प्रशासन ने आरोप को खारिज करते हुए कहा था कि आरोपों की जांच कराई जाएगी. इस बात का भी पता लगाया जाएगा कि नादिर की पीठ पर ऊं पहले से लिखा हुआ था या जेल में आने के बाद लिखा गया.
ये भी पढ़ें-तिहाड़ जेल के इन 12 बंदियों की वजह से 370 हटने पर भी शांत है कश्मीर

जिस घर में परिवार वाले होते थे उसे इसलिए निशाना बनाता था चोरों का यह गिरोह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज