लाइव टीवी

CAA पर बवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली में कल बंद रहेंगे सभी स्कूल
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: February 24, 2020, 11:27 PM IST
CAA पर बवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली में कल बंद रहेंगे सभी स्कूल
उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन बवाल जारी रहा. इस दौरान हेड कॉन्स्टेबल समेत 4 लोगों की मौत हो गई.

सीबीएसई (CBSE) प्रवक्ता रमा शर्मा ने कहा कि मंगलवार की परीक्षा के लिए उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में कोई परीक्षा केंद्र नहीं है.

  • भाषा
  • Last Updated: February 24, 2020, 11:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) के सभी सरकारी और निजी स्कूल मंगलवार को बंद रहेंगे. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने यह जानकारी दी. सिसोदिया ने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' (Ramesh Pokhriyal Nishank) से भी बात की और उनसे जिले में बोर्ड परीक्षा (Board Examinations) स्थगित करने का अनुरोध किया.

सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, ‘‘दिल्ली में हिंसा प्रभावित नार्थ ईस्ट जिले में कल स्कूलों की गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे. बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में मैंने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' से बात की है कि इस ज़िले में कल की बोर्ड परीक्षा भी स्थगित कर दी जाए.”



सीबीएसई प्रवक्ता रमा शर्मा ने कहा कि मंगलवार की परीक्षा के लिए उत्तर पूर्वी दिल्ली में कोई परीक्षा केंद्र नहीं है. उन्होंने बताया कि कल निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, दिल्ली के पश्चिमी भाग में 18 केंद्रों पर केवल बारहवीं कक्षा के छात्रों के चार विषयों की परीक्षाएं हैं. कल की परीक्षा के लिए दिल्ली के उत्तर पूर्व हिस्से में कोई केंद्र नहीं हैं.

CAA Protest: हेड कॉन्स्टेबल समेत 4 की मौत
गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के खिलाफ दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले में विरोध प्रदर्शन जारी है. इस दौरान सोमवार को हेड कॉन्स्टेबल समेत 4 लोगों की मौत हो गई. मौजपुर में पत्थरबाजी में घायल हुए एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. मृतक पुलिसकर्मी की पहचान हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें-

दिल्ली हिंसा: पुलिस पर गोलियां चलाने वाले शख्स की हुई पहचान, ये है वो आरोपी

मनोज तिवारी की जगह दिल्ली BJP अध्यक्ष पद की रेस में ये नेता सबसे आगे!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 11:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर