कोरोना मरीजों के इलाज में मनमाना बिल वसूलने वाले निजी अस्‍पतालों की होगी जांच, सूबे के मंत्री ने दिए आदेश

प्रदेश के मंत्री सुरेश कुमार खन्‍ना ने समीक्षा की.

प्रदेश के मंत्री सुरेश कुमार खन्‍ना ने समीक्षा की.

प्रदेश के मंत्री सुरेश कुमार खन्‍ना ने कोरोना मरीजों के इलाज में मनमाना बिल वसूलने वाले निजी अस्‍पतालों की जांच के आदेश दिए हैं. डीएम को जांच के लिए नियुक्‍त किया है. दोषी पाए गए अस्‍पतालों पर कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:

गाजियाबाद. कोरोना मरीजों के इलाज में मनमाना बिल वसूलने वाले निजी अस्‍पतालों की जांच होगी. उत्‍तर प्रदेश सरकार के मंत्री ने डीएम को जांच के लिए नियुक्‍त किया है. दोषी पाए गए अस्‍पतालों पर कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही उन्‍होंने जिला प्रशासन को कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर 20 जून की डेड लाइन दे दी है, इससे पहले सभी तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए हैं. इस दौरान सभी मेडिकल कॉलेजों में 100-100 बच्‍चों के आईसीयू बेड बनाने के निर्देश दिए हैं.  जिले के प्रभारी और प्रदेश के मंत्री सुरेश कुमार खन्‍ना ने मंगलवार को कलेक्‍ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक की.

बैठक के दौरान प्रदेश के मंत्री सुरेश कुमार खन्‍ना ने डीएम को आदेश दिया कि ऐसे अस्‍पतालों की जांच की जाए, जिनकी शिकायत मिली है कि कोरोना मरीजों के इलाज में मनमाना बिल वसूला है. यह जांच डीएम करेंगे. इसके अलावा उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है. इसके लिए अभी से तैयारी सुनिश्चित करते हुए 20 जून तक तैयारी पूरी कर लें. सभी मेडिकल कॉलेज में बच्‍चों  के लिए पीआईसीयू के 100-100 बेड की तैयार कराए जाएं. उन्होंने कोरोना संक्रमण एवं संक्रमित व्यक्तियों के इलाज तत्काल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से इंटीग्रेटेड कोविड कंट्रोल रूम को भी पूर्ण क्षमता के साथ संचालित करने के निर्देश दिए.

उन्‍होंने जनप्रतिनिधि और अधिकारियों के द्वारा बड़े स्तर पर जनपद में स्वच्छता को लेकर विशेष अभियान चलाने को कहा, ताकि जनपद में विभिन्न प्रकार की बीमारियों को फैलने से रोका जा सके. बैठक में कोविड-19 महामारी को लेकर जनपद में किए जा रहे लगातार प्रयासों के संबंध में डीएम अजय शंकर पांडेय के द्वारा जानकारी दी गई .वर्तमान में कोरोना के लिए 3409 अस्पतालों में बेड उपलब्ध हैं जिसमें 785 आईसीयू बेड और 229 वेंटिलेटर हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज