Home /News /delhi-ncr /

प्रियंका गांधी ने साहिबाबाद से टिकट देने के लिए रात 12 बजे प्रत्‍याशी से की बात, जानें कौन हैं वो प्रत्‍याशी

प्रियंका गांधी ने साहिबाबाद से टिकट देने के लिए रात 12 बजे प्रत्‍याशी से की बात, जानें कौन हैं वो प्रत्‍याशी

उम्‍मीदवार की सहमति के बाद दिया टिकट. (फाइल फोटो)

उम्‍मीदवार की सहमति के बाद दिया टिकट. (फाइल फोटो)

Sahibabad Vidhan sabha: गाजियाबाद के साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी से टिकट देने से पहले स्‍वयं प्रियंका गांधी ने रात करीब 12 बजे उम्‍मीदवार से बात की. टिकट के लिए उन्‍होंने उम्‍मीदवार की सहमति मांगी. सह‍मति मिलने के बाद ही कांग्रेस ने संगीता त्‍यागी को टिकट दिया. आखिर संगीता त्‍यागी कौन हैं, जिनको टिकट देने से पहले स्‍वयं प्रियंका गांधी ने उनकी सहमति ली.

अधिक पढ़ें ...

गाजियाबाद. जिले की साहिबाबाद (Sahibabad) विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस (Congress) पार्टी से टिकट देने के पहले स्‍वयं प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने रात करीब 12 बजे उम्‍मीदवार से बात की थी. टिकट के लिए उन्‍होंने उम्‍मीदवार की सहमति मांगी. सह‍मति मिलने के बाद ही कांग्रेस ने संगीता त्‍यागी को टिकट दिया. आखिर संगीता त्‍यागी कौन हैं, जिनको टिकट देने से पहले स्‍वयं प्रियंका गांधी ने उनकी सहमति ली. आइये जानें संगीता त्‍यागी के संबंध में.

संगीता त्‍यागी कांग्रेस प्रवक्‍ता पार्टी के राजीव त्‍यागी की पत्‍नी हैं. राजीव त्‍यागी को 12 अगस्‍त 2020 को एक चैनल में डिबेट के दौरान हार्ट अटैक पड़ा था और अस्‍पताल ले जाते समय उनकी मृत्‍यु हो गई थी. वे कांग्रेस के प्रभावी नेता थे, लेकिन उनकी पत्‍नी कभी भी राजनीति में रुच‍ि नहीं रही. वे एक स्‍कूल में शिक्षिका हैं. राजीव त्‍यागी की मौत के बाद भी उन्‍होंने राजनीति में रुच‍ि नहीं दिखाई. वो राजनीति से दूर रहना चाहती थीं.

संगीता त्‍यागी बताती हैं कि बुधवार रात करीब 12 बजे प्रियंका गांधी का फोन आया और उन्‍होंने  साहिबाबाद से चुनाव लड़ने को कहा. राजनीति का अनुभव न होने के चलते पहले तो उन्‍होंने रुचि नहीं दिखाई, लेकिन प्रियंका गांधी के कहने पर वो चुनाव के लिए तैयार हो गईं. उन्‍होने बताया कि शुक्रवार को नामांकन करेंगी.

यूपी में कब-कब है वोटिंग

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. उत्तर प्रदेश में अन्य चरणों में मतदान 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे. 2017 के चुनाव में बीजेपी ने यहां की 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. वहीं 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था.

Tags: Priyanka gandhi, Uttar pradesh assembly election, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर