• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • जामिया फायरिंग : प्रियंका ने PM मोदी पर साधा निशाना, पूछा-वह हिंसा के साथ खड़े हैं या अहिंसा के साथ

जामिया फायरिंग : प्रियंका ने PM मोदी पर साधा निशाना, पूछा-वह हिंसा के साथ खड़े हैं या अहिंसा के साथ

सीएए के विरोध में दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से राजघाट तक प्रोटेस्‍ट मार्च निकाला जा रहा था. प्रोटेस्‍ट मार्च के दौरान उस वक्‍त अफरातफरी का माहौल हो गया जब एक युवक ने तमंचा निकालकर फायरिंग कर दी.

सीएए के विरोध में दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से राजघाट तक प्रोटेस्‍ट मार्च निकाला जा रहा था. प्रोटेस्‍ट मार्च के दौरान उस वक्‍त अफरातफरी का माहौल हो गया जब एक युवक ने तमंचा निकालकर फायरिंग कर दी.

जामिया फायरिंग को लेकर महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कैसी दिल्ली बनाना चाहते हैं?

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली के जामिया नगर (Jamia Nagar) में एक युवक ने प्रदर्शन के दौरान फायरिंग की. इस दौरान एक युवक घायल हो गया. वहीं फायरिंग की इस घटना पर कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है.

    प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा,  ''जब बीजेपी सरकार के मंत्री और नेता लोगों को गोली मारने के लिए उकसाएंगे, भड़काऊ भाषण देंगे तब ये सब होना मुमकिन है. प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए कि वे कैसी दिल्ली बनाना चाहते हैं? वे हिंसा के साथ खड़े हैं या अहिंसा के साथ? वे विकास के साथ खड़े हैं या अराजकता के साथ?''






    मनीष तिवारी बोले- आज गांधीजी की रूह सिसक रही होगी

    फायरिंग की इस घटना पर कांग्रेस ने दिल्‍ली पुलिस और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रवक्‍ता मनीष तिवारी ने कहा, 'इस घृणा के लिए सरकार जिम्‍मेदार है. जिस तरह का प्रचार दिल्‍ली चुनाव में चल रहा है, वह वोटों के ध्रुवीकरण के लिए किया जा रहा है. जिस तरह के बयान आ रहे हैं. वह सारी सीमाएं पार कर रहे हैं. ऐसे हालात देखकर महात्‍मा गांधी की रूह सिसक रही होगी. गांधी जी का मानना था कि देश का जो गरीब से गरीब व्‍यक्‍ति है, वह खुशहाल हो. लेकिन विडंबना है कि जब बजट पेश किया जाता था, जीडीपी के हिसाब से उसे देखा जाता है.'

    मनीष तिवारी ने कहा, 'जिस घृणा की सोच ने गांधीजी को मारा उसी सोच के लोग आज भारत की सत्ता के ऊपर काबिज है, जैसा दुखद वाकया जामिया में हुआ जहां एक शख्स ने गोली चलाई उसी घृणा की देन है जो वातावरण इस मुल्क में बनाया गया है. दिल्ली में एक संयोजित तरीके से दिल्ली में ध्रुवीकरण की कोशिश की जा रही है.'

    क्या है मामला
    नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के विरोध में दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से राजघाट तक प्रोटेस्‍ट मार्च निकाला जा रहा था. प्रोटेस्‍ट मार्च के दौरान उस वक्‍त अफरातफरी का माहौल हो गया जब एक युवक ने तमंचा निकालकर फायरिंग कर दी. इसमें एक छात्र घायल हो गया है. गोली लगने से घायल छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

    ये भी पढ़ें :-

    गृह मंत्रालय की अपील पर EC ने बढ़ाया दिल्ली पुलिस कमिश्नर का कार्यकाल

    Delhi Metro Alert: तीन मेट्रो स्‍टेशन बंद, यात्रा से पहले पढ़ लें यह खबर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज