होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /Ghaziabad News: गाजियाबाद में 31 मार्च तक संपत्ति कर नहीं जमा करने वालों पर दोहरी कार्रवाई की तैयारी

Ghaziabad News: गाजियाबाद में 31 मार्च तक संपत्ति कर नहीं जमा करने वालों पर दोहरी कार्रवाई की तैयारी

छुट्टी के दिन भी जमा कर सकेंगे टैक्‍स.

छुट्टी के दिन भी जमा कर सकेंगे टैक्‍स.

property tax news: नगर‍ निगम के मुख्य कर निर्धारण अधिकारी डा. संजीव सिन्हा ने बताया कि नगर निगम तीन तरह के टैक्‍स वसूलत ...अधिक पढ़ें

    गाजियाबाद. नगर निगम ने मौजूदा वित्‍तीय वर्ष का संपत्तिकर 31 मार्च तक जमा करने की अपील की है. नगर निगम ने कहा है कि यदि 12 प्रतिशत सालाना ब्याज से बचना है कि इस माह के बचे हुए दिनों में संपत्तिकर का भुगतान जरूर कर दें. 31 मार्च के बाद ब्याज जुड़ना शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही नगर निगम की ओर से सीवर व पानी के कनेक्शन काटने की भी शुरुआत कर दी जाएगी. इसे दोबारा जुड़वाने के लिए भवन स्‍वामियों को शुल्‍क भी अतिरिक्‍त देना पड़ेगा.

    नगर‍ निगम में मुख्य कर निर्धारण अधिकारी डा. संजीव सिन्हा ने बताया कि नगर निगम तीन तरह के टैक्‍स वसूलता है. इसकी सीमा क्षेत्र में आने वाली हर संपत्ति से सामान्य कर लिया जाता है. इसके अलावा जिन्हें पानी व सीवर की सुविधा देते हैं, उन पर इन दोनों टैक्‍स भी लगाए जाते हैं. उन्होंने बताया कि नगर निगम में 3.82 लाख पंजीकृत करदाता हैं. अभी तक 2.62 लाख लोगों ने ही कर का भुगतान किया है. अभी भी 31 प्रतिशत से अधिक करदाताओं पर कर बकाया है.

    डा. सिन्हा ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2122-23 की शुरुआत के साथ ही नए बिल बनाने का काम शुरू हो जाएगा. ऐसे में नगर निगम का प्रयास है कि 31 मार्च से पहले हर हाल में शत-प्रतिशत कर की वसूली हो जाए. इसीलिए रविवार को भी शिविर लगाया जाएगा.

    आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

    दिल्ली-एनसीआर
    दिल्ली-एनसीआर

    Tags: Ghaziabad News, Property tax

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें