Home /News /delhi-ncr /

गुरुग्राम में खुले में नमाज का फिर विरोध, नमाजियों के सामने लगाए जय श्रीराम के नारे, जानें क्या है माजरा

गुरुग्राम में खुले में नमाज का फिर विरोध, नमाजियों के सामने लगाए जय श्रीराम के नारे, जानें क्या है माजरा

गुरुग्राम में खुले में नमाज के बाद हिंदू समुदाय के लोगों ने मुस्लिमों से खुले में नमाज का कड़ा विरोध जताया.

गुरुग्राम में खुले में नमाज के बाद हिंदू समुदाय के लोगों ने मुस्लिमों से खुले में नमाज का कड़ा विरोध जताया.

Gurugram Open Namaz : पिछले शुक्रवार यानि 26 नवंबर को भी सेक्टर-37 स्थित ट्राला पार्किंग स्थल पर नमाज पढ़ने पहुंचे लोगों का स्थानीय लोगों ने विरोध किया था. लोगों का कहना था कि वह उन्हें यहां खुले में सार्वजनिक स्थल पर नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं दे सकते. साथ ही यह भी कहा कि वह नमाज पढ़ने के विरोध में नहीं, बल्कि उचित स्थान पर नजाम पढ़ने के पक्षधर हैं. नमाज पढ़ने के लिए काफी मस्जिदें भी हैं. यदि मस्जिद नहीं पहुंच पाते तो घरों में भी पढ़ सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    गुरुग्राम. हरियाणा के गुरुग्राम (Gurugram) में जुमे की नमाज़ (Namaz) का एक बार फिर विरोध देखने को मिला, सेक्टर 37 में हिंदू संगठन (Hindu Groups) के लोगों द्वारा नमाज़ का विरोध किया और जय श्रीराम के नारे लगाए. मौक़े पर भारी पुलिस मौजूद रही और नमाज़ का विरोध कर रहे लोगों को रोकने की कोशिश करती रही. इस बीच मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) के लोगों ने नमाज पढ़ी.

    हरियाणा के गुरुग्राम में खुले में नमाज पढ़ने का विरोध जारी है. शुक्रवार को सेक्टर-37 में नमाज पढ़ने पहुंचे मुस्लिम समुदाय के लोगों को स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा. इतना ही नहीं विरोध करने वाले लोगों ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए. इस बीच सूचना पाकर बड़ी संख्या में पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और हंगामा होने से रोका. नमाज के बाद हिंदूवादी संगठन के लोग मुस्लिम समुदाय के लोगों के सामने पहुंच गए और कड़ा ऐतराज जताया. पुलिस ने लोगों को वहां से हटाया.

    4 महीने से चल रहा है खुले में नमाज पढ़ने का विरोध

    दरअसल, पिछले 4 माह से गुरुग्राम में खुले में नमाज पढ़ने का विरोध हो रहा है। ठीक एक माह पहले प्रशासन ने 8 स्थानों पर नमाज पढ़ने को लेकर दी गई परमिशन को रद्द कर दिया था। उसके बाद भी विरोध जारी रहा। गुरुग्राम के सेक्टर-12, 17, 47 में भी विरोध हो चुका है। शुक्रवार को शहर सेक्टर-37 में खुले में नमाज पढ़ने का विरोध हुआ. दोपहर के समय बड़ी संख्या में स्थानीय लोग पहुंचे और जमकर नारेबाजी की.

    पिछले जुमा को भी हुआ था विरोध प्रदर्शन 

    पिछले शुक्रवार यानि 26 नवंबर को भी सेक्टर-37 स्थित ट्राला पार्किंग स्थल पर नमाज पढ़ने पहुंचे लोगों का स्थानीय लोगों ने विरोध किया था. स्थानीय लोगों का कहना था कि वह उन्हें यहां खुले में सार्वजनिक स्थल पर नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं दे सकते. साथ ही यह भी कहा कि वह नमाज पढ़ने के विरोध में नहीं, बल्कि उचित स्थान पर नजाम पढ़ने के पक्षधर हैं. नमाज पढ़ने के लिए काफी मस्जिदें भी हैं. यदि मस्जिद नहीं पहुंच पाते तो घरों में भी पढ़ सकते हैं. 

    20 स्थानों पर नमाज पढ़ने की अनुमति

    विरोध होने के बाद बड़ी संख्या में मौके पर पुलिस के जवान पहुंचे और उन्हीं की सुरक्षा के बीच मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज पढ़ी. हालांकि पहले के मुकाबले नमाज पढ़ने वाले लोगों की संख्या कम रही. विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि शहर के जिन 20 स्थानों पर जिला प्रशासन ने नमाज पढ़ने की अनुमति दे रखी है उसे वापिस लिया जाए.

    Tags: Gurugram news, Gurugram Police, Namaz

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर