लाइव टीवी

CAA के खिलाफ जामिया से संसद तक विरोध मार्च, शरजील इमाम के समर्थन में दिखीं तख्तियां

News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 3:04 PM IST
CAA के खिलाफ जामिया से संसद तक विरोध मार्च, शरजील इमाम के समर्थन में दिखीं तख्तियां
जामिया से संसद तक प्रोटेस्ट मार्च जारी है. (फोटो साभार: ANI)

संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ जामिया कोआर्डिनेशन कमेटी ने जामिया से संसद तक मार्च निकाला है. इस प्रोटेस्ट मार्च के दौरान देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद शरजील इमाम (Sherjeel Imam) के समर्थन में प्लेकार्ड भी दिखाई दिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 3:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ जामिया कोआर्डिनेशन कमेटी ने जामिया से संसद तक विरोध मार्च निकाला है. इस प्रोटेस्ट मार्च के दौरान देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद शरजील इमाम (Sherjeel Imam) के समर्थन में तख्तियां भी दिखाई दिए. इस दौरान मौजूद छात्रों ने कहा कि शरजील की व्हिच हंटिंग और मीडिया ट्रायल नहीं होना चाहिए. छात्रों का कहना है कि अगर वो दोषी साबित हो तभी उसपर कार्रवाई हो.

प्रोटेस्ट मार्च (Protest March) को देखते हुए जामिया के पास होली फैमिली अस्पताल के पास पुलिस बल मौजूद है. बता दें, जामिया कोआर्डिनेशन कमेटी ने इससे पहले संसद मार्च का ऐलान किया था. कमेटी संशोधित नागरिकता कानून, एनआरसी और एनपीआर लागू करने का विरोध कर रही है.



नवजात बच्चे की मौत पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञानवहीं एक अन्य खबर के अनुसार, प्रदर्शनों में बच्चों की सहभागिता पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग में एक नवजात बच्चे की मौत पर खुद संज्ञान लिया है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में ये देखेगी की बच्चों को इस तरह के प्रदर्शनो में हिस्सा लेना चाहिए या नहीं. इस मामले में केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार सुप्रीम कोर्ट को जवाब देगी.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 2:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर