दिल्ली: डॉ. कफील की रिहाई को लेकर जामिया समन्वय समिति का विरोध प्रदर्शन

डॉ. कफील की रिहाई को लेकर जामिया समन्वय समिति का विरोध प्रदर्शन (ANI)

डॉ. कफील की रिहाई को लेकर जामिया समन्वय समिति का विरोध प्रदर्शन (ANI)

बता दें कि बीते 12 दिसंबर को एएमयू (AMU) में भड़काऊ भाषणबाजी के आरोप में डॉ. कफील खान (Dr. Kafeel Khan) को मुंबई से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. बाद में जिला मजिस्ट्रेट, अलीगढ़ द्वारा डॉ. कफील की जेल से रिहाई पर रोक लगा दी गई थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. डॉ. कफील खान (Dr. Kafeel Khan) की रिहाई की मांग करते हुए जामिया समन्वय समिति ने दिल्ली के उत्तर प्रदेश भवन (Uttar Pradesh bhawan) के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. फिलहाल पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है.

कफील के खिलाफ NSA की कार्रवाई

इससे पहले, उत्तर प्रदेश में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र नेताओं ने डॉक्टर कफील खान के खिलाफ एनएसए (NSA) की कार्रवाई पर रोष जताया था. छात्र नेताओं ने कहा कि एक शख्स को बेल मिलने के बाद उस पर एनएसए की कार्रवाई नहीं की जा सकती है. मामले को लेकर छात्र नेताओं ने 1986 में एटा के एक मामले पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला दिया और योगी सरकार पर खुन्नस निकालने का आरोप लगाया.


क्या है मामला

बता दें कि बीते 12 दिसंबर को एएमयू में भड़काऊ भाषणबाजी के आरोप में डॉ. कफील खान को मुंबई से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. इस मामले में कफील खान को कोर्ट से जमानत मिल गई थी. लेकिन कफील खान जेल से रिहा होते इससे पहले ही जिला मजिस्ट्रेट, अलीगढ़ द्वारा एनएससए (रासुका) की कार्रवाई कर डॉ. कफील की जेल से रिहाई पर रोक लगा दी गई.

ये भी पढ़ें: डॉ. कफील खान पर NSA लगाए जाने से भड़के AMU के पूर्व छात्र नेता, जताया विरोध
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज