रेलयात्री ध्यान दें! 23-24 मई की मध्यरात्रि में बंद रहेगा यात्री रिजर्वेशन सिस्टम, ऐसे चेक कर सकेंगे PNR Status

दिल्ली मंडल पर 23 और 24 मई की मध्य रात्रि को पीआरएस की सभी सेवाओं को बंद करने का फैसला किया गया है. (File Photo)

दिल्ली मंडल पर 23 और 24 मई की मध्य रात्रि को पीआरएस की सभी सेवाओं को बंद करने का फैसला किया गया है. (File Photo)

Indian Railway News: दिल्ली मंडल पर 23 और 24 मई की मध्य रात्रि को पीआरएस की सभी सेवाओं को बंद करने का फैसला किया गया है. पीआरएस (PRS) की सभी सेवाओं को बंद करने की वजह आंकड़ा एवं डायनेमिक डाटा बेस कंप्रेशन कार्य करना बताया गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. उत्तर रेलवे (Northern Railway) के दिल्ली मंडल पर 23 और 24 मई की मध्य रात्रि को पीआरएस की सभी सेवाओं को बंद करने का फैसला किया गया है. पीआरएस (PRS) की सभी सेवाओं को बंद करने की वजह आंकड़ा एवं डायनेमिक डाटा बेस कंप्रेशन कार्य करना बताया गया है.

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया है कि सर्वसाधारण को सूचित किया गया है कि 23 और 24 मई की मध्य रात्रि को पीआरएस की सभी सेवाओं को 3.30 घंटे के लिए बंद करने का फैसला किया गया है. इस दौरान यात्री आरक्षण प्रणाली (Passenger Reservation System) सेवाओं के आंकड़ों एवं डायानामिक डाटाबेस कम्प्रेशन कार्य को किया जाएगा.

अधिकारी के मुताबिक इस दौरान आरक्षण, निरस्तीकरण, चार्टिंग, काउंटरों तथा दूरभाष संख्या 139 पर पी.आर.एस. पूछताछ, इंटरनेट बुकिंग तथा इलेक्ट्रॉनिक डिपोजिट रिसीट (ईटीआर) सेवाएं 23 मई को रात्रि 11.45 बजे से 24 मई को तड़के 03.15 बजे तक अस्थायी रूप से बंद रहेगी. इन्टरनेट के द्वारा पी एन आर पूछताछ उपलब्ध रहेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज