Home /News /delhi-ncr /

punjab congress former state president sunil jakhar joins bjp hrrm

कांग्रेस का 'हाथ' छोड़ने वाले सुनील जाखड़ हुए BJP में शामिल, कहा- PM मोदी ने पंजाब की नब्ज पकड़ ली

सुनील जाखड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं.

सुनील जाखड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं.

Punjab Politics: पंजाब विधानसभा चुनाव के वक्त से ही कांग्रेस से उनकी मनमुटाव की स्थिति बनी थी. पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद जब पार्टी ने चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाया था, उसके बाद जाखड़ कई बार बयान देकर नाराजगी भी व्यक्त कर चुके थे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पंजाब में कांग्रेस का हाथ छोड़ने वाले सुनील जाखड़ ने भाजपा का दामन थाम लिया है. कांग्रेस के पूर्व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा. बता दें कि सुनील जाखड़ ने कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए 14 मई को पार्टी  से इस्तीफा दे दिया था.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सुनील जाखड़ का पार्टी में स्वागत करते हुए उन्हें एक अनुभवी राजनीतिक नेता बताया. इस अवसर पर मौजूद जेपी नड्डा ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि जाखड़ पंजाब में पार्टी को मजबूत करने में बड़ी भूमिका निभाएंगे.

वहीं, भाजपा में शामिल होने के बाद सुनील जाखड़ ने कहा कि मैं सभी का आभारी हूं. ये आसान काम नहीं होता. मेरी तीन पीढ़ी कांग्रेस में रही है. मैंने राजनीति को निजी स्वार्थ और तोड़ने का काम नहीं किया. पंजाब साधु पीर की धरती है. यहीं से राष्ट्रीयता की शुरुआत होती है. कोई व्यक्तिगत झगड़ा नहीं था बल्कि कुछ मुद्दा था. पंजाब में अभी तक कोई बदलाव नहीं आया. मुझे इस बात के लिए कठघड़े में किया गया कि पंजाब को आप किसी भी जाति और धर्म मे नहीं बांट सकते.

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 400वें प्रकाश पर्व के जश्न समारोह में भाग लेना दिखाता है कि उन्होंने पंजाब की नब्ज पकड़ ली है. जब दिल से बोलने के लिए मुझे नोटिस मिला, तब मैंने कांग्रेस छोड़ने का फैसला कर लिया.

राजनीतिक गलियारों में ऐसी चर्चा थी कि पंजाब विधानसभा चुनाव के वक्त से ही सुनील जाखड़ नाराज चल रहे थे. पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद जब पार्टी ने चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाया था, उसके बाद जाखड़ कई बार बयान देकर नाराजगी भी व्यक्त कर चुके थे. (इनपुट एएनआई)

Tags: Punjab politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर