• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • टिकरी बॉर्डर पर किसानों को लग रही वैक्सीन, पंजाब सरकार ने भेजी खेप

टिकरी बॉर्डर पर किसानों को लग रही वैक्सीन, पंजाब सरकार ने भेजी खेप

हरियाणा के टिकरी बॉर्डर पर किसानों को लग रही है पंजाब सरकार की भेजी वैक्सीन, किसानों के अनुरोध पर वैक्सीनेशन शुरू.

हरियाणा के टिकरी बॉर्डर पर किसानों को लग रही है पंजाब सरकार की भेजी वैक्सीन, किसानों के अनुरोध पर वैक्सीनेशन शुरू.

किसानों को वैक्सीन लगाने को लेकर चिकित्सा सुविधा में लगी फाइव रिवर हर्ट एसोसिएशन ने पिछले दिनों पंजाब सरकार अनुरोध किया था. पंजाब सरकार ने उनकी इसी पहल पर मोहाली से डॉक्टरों की एक टीम को दो हजार किसानों के लिए वैक्सीन की खेप को टिकरी बॉर्डर रवाना किया. हरियाणा सरकार ने यहां वैक्सीन नहीं भेजी थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. टिकरी बॉर्डर (Tikri Border) पर पंजाब सरकार (Punjab Government) ने किसानों के लिए वैक्सीन (Vaccine) भेजी है. किसानों को वैक्सीन लगाने को लेकर चिकित्सा सुविधा में लगी फाइव रिवर हर्ट एसोसिएशन ने पिछले दिनों पंजाब सरकार अनुरोध किया था. इसके लिए बकायदा अमेरिका से किसानों की सेवा के लिए आए डा.सवाई मान सिंह ने भी कोरोना वैक्सीन के लिए पहल की थी. उनकी इसी पहल पर मोहाली से डॉक्टरों की एक टीम दो हजार किसानों के लिए वैक्सीन लेकर टिकरी बॉर्डर पर पहुंची. टीम में डॉक्टर सहित मेडिकल स्टाफ के कुल 11 लोग शामिल रहे. पंजाब से आई वैक्सीन 50 किसानों ने लगवाई. इस दौरान विशेष बात यह देखने को मिली कि प्रॉपर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के बाद ही किसानों को यह कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है.

डा. सवाई मान सिंह की मानें तो अब तक 1500 से ज्यादा किसान कोरोना वैक्सीन के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. डा.सवाई मान सिंह ने बताया कि उन्होंने किसानों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए हरियाणा सरकार के पास भी चिट्टी भेजी थी, लेकिन वहां से कोई रिस्पांस नहीं मिला. अब पंजाब सरकार ने ही कोरोना वैक्सीन किसानों के लिए टिकरी बॉर्डर पर भेजी है. उन्होंने यह भी कहा कि वैक्सीन के लिए कोई धर्म व जाति देखने की जरूरत नहीं होती.

डा.सवाई मान सिंह ने हरियाणा सरकार और स्थानीय प्रशासन से भी अपील की है कि वह किसानों के लिए आई वैक्सीन डोज में अपना सहयोग दें. उन्होंने इसके लिए खुशी जताई कि किसान खुद आकर कोरोना वैक्सीन लगवा रहे हैं. हरियाणा में पंजाब सरकार द्वारा भेजी गई वैक्सीन लगवाई जा रही है. उधर इस मामले में यह बताना भी उचित होगा कि हरियाणा में पंजाब सरकार द्वारा भेजी गई कोरोना वैक्सीन के अभियान से प्रदेश सरकार की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान लग रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज