भगत सिंह, राजगुरु को शहीद का दर्जा दिलाने के लिए जंतर-मंतर पर उमड़ा पंजाब
Chandigarh-Punjab News in Hindi

भगत सिंह, राजगुरु को शहीद का दर्जा दिलाने के लिए जंतर-मंतर पर उमड़ा पंजाब
File photo of freedom fighter Bhagat Singh.

भगत सिंह के गांव से अाए लोगों का कहना है कि देश के लिए जान गंवाने वाले भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को कागजों में शहीद का दर्जा दिया जाए. साथ ही 23 मार्च के दिन देशभर में छुट्टी का ऐलान किया जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2019, 3:46 PM IST
  • Share this:
पंजाब के नवांशहर के भगत सिंह के पैतृक खटकड़ कलां गांव के लोगों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया. उन्‍होंने देश के लिए जान गंवाने वाले भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को कागजों में शहीद का दर्जा देने की मांग की. साथ ही 23 मार्च के दिन देशभर में छुट्टी का ऐलान किया जाए. इसी दिन तीनों देशभक्‍तों को फांसी के फंदे पर लटकाया गया था.

गांववालों का कहना है कि अलग-अलग प्रदेशों से सांसद इस मुहिम में समर्थन देने के लिए आ रहे हैं. हालांकि पंजाब का कोई भी सांसद अभी तक जंतर-मंतर पर समर्थन देने नहीं आया. उन्‍होंने कहा, 'हमारा धरना तब तक जारी रहेगा जब तक हमारी मांग नहीं मानी जाती. हम उम्मीद करते हैं कि पंजाब के सांसद हमारी इस मांग को सेशन में उठाएं लेकिन अभी तक किसी भी सांसद ने हमसे मुलाकात नहीं की.'

जंतर-मंतर पर मौजूद लोगों ने बताया कि पंजाब के लोगों की ओर से इस मांग के लिए समर्थन मिल रहा है. इतना ही नहीं रोजाना पंजाब से लोग इस धरने में शामिल होने आएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading