Farmers Protest: बॉर्डराें पर Kisan Andolan में पहुंचे पंजाबी कलाकार, बब्बू मान के 'मितरा दी छतरी' पर झूमे आंदोलनकारी!

गाजीपुर, टीकरी व सि‍ंघु बार्डरों के किसान आंदोलन में पहुंच रहे कलाकार.

गाजीपुर, टीकरी व सि‍ंघु बार्डरों के किसान आंदोलन में पहुंच रहे कलाकार.

Farmers Protest: गाजीपुर बार्डर पहुंचे पंजाबी गायक Babbu Maan ने कहा कि सबसे पहले मैं किसान हूं, उसके बाद और कुछ. न तो मैं किसान से अपने नाते को भूला हूं और न कभी भूलूंगा. आंदोलनकारियों के मांग पर बब्बू मान ने गाना भी सुनाया. गाना सुनकर आंदोलनकारी मंच के सामने झूमते नजर आए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2021, 10:47 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. कृषि कानूनों (Farm Laws) को वापस कराने की मांग पर अड़े किसानों के समर्थन में अब कलाकारों का भी हर रोज जमावड़ा हो रहा है. दिल्ली के तीन बड़े बॉर्डर गाजीपुर, सिंघु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर आंदोलनरत किसानों के समर्थन में हर रोज बड़ी संख्या में कलाकार पहुंचकर परफॉर्म कर रहे हैं.


गाजीपुर (Gazipur) में जहां पंजाबी गायक बब्बू मान (Babbu Maan) पहुंचे. वहीं सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर आर्टिस्ट हरजीत हरमन, करमजीत अनमोल, जापजी खैरा, मलकीत रौनी, नछत्र गिल समेत अन्य कलाकारों ने भी सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) की स्टेज पर अपना परफॉर्मेंस दिखाया.


उधर, टिकरी बॉर्डर (Tikri Border) पर करीब 47 से ज्यादा कलाकारों ने अपना परफॉर्मेंस किया टिकरी बॉर्डर पर पहुंचने वाले कलाकारों में योगराज सिंह, गुरप्रीत गुग्गी, राजवीर जवांडा, करमजीत अनमोल, बिन्नू ढिल्लों, पम्मी बाई, मलकीत रौनी, सरदार सोही, निर्मल ऋषि, सुनीता धीर, शिवेंद्र महल, गुरप्रीत कौर भंगु समेत 47 कलाकार आज किसान आंदोलन समर्थन में पहुंचे.


गाजीपुर बार्डर (Ghazipur Border) पर पंजाबी गायब बब्बू मान ने मंच से कहा कि इस किसान आंदोलन ने पूरे देश को एक माला में पिरो दिया है. इसके साथ ही बब्बू मान ने बालीवुड के कलाकारों द्वारा किए गए ट्वीट का हवाला देते हुए कहा कि सरकार से इन कानूनों पर बहस के लिए किसान नेता तैयार हैं जो बालीवुड कलाकर इस आंदोलन के विरोध में बोल रहे रहे हैं, उनसे मैं खुली बहस को तैयार हूं.




उन्होंने कहा कि सबसे पहले मैं किसान हूं, उसके बाद और कुछ. न तो मैं किसान से अपने नाते को भूला हूं और न कभी भूलूंगा. आंदोलनकारियों के मांग पर बब्बू मान ने गाना भी सुनाया. उनका गाना सुनकर आंदोलनकारी मंच के सामने झूमते नजर आए. मंच पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बब्बू मान का स्वागत किया.


बब्बू मान ने कहा कि अब सत्ता किसान व मजदूरों के हिसाब से चलेगी. बब्बू मान से मौजूद लोगों ने गीत सुनाने की मांग की तो उन्होंने मितरा दी छतरी... गीत गाया. मान का गाना सुनने के लिए मंच के पास जबरदस्त भीड़ हो गई. मान ने एक बार फिर किसानों से कहा कि अनुशासन नहीं तोड़ना, सबको प्यार से जीतना है, यदि कोई आपको मारे तो उसे भी खाना और पानी दो.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज