Home /News /delhi-ncr /

COVID-19: डॉक्टर और स्टाफ सहित सर गंगाराम हॉस्पिटल के 108 लोगों को किया गया क्वारेंटाइन

COVID-19: डॉक्टर और स्टाफ सहित सर गंगाराम हॉस्पिटल के 108 लोगों को किया गया क्वारेंटाइन

वहीं, 23 अन्य को अस्पताल में ही अलग रहने को कहा गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

वहीं, 23 अन्य को अस्पताल में ही अलग रहने को कहा गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

बताया जा रहा है कि गंगाराम अस्पताल (Gangaram Hospital) के ये मेडिकल स्टाफ कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए थे. इन मरीजों की दूसरी जांच रिपोर्ट के नतीजे भी कोरोना पॉजिटिव आए थे.

    नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona virus) का संक्रमण तेजी से फैलने लगा है. ताजा मामला सर गंगाराम हॉस्पिटल (Sir Gangaram Hospital) का है, जहां के सभी डॉक्टर और अन्य स्टाफ सहित 108 लोग कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने के बाद क्वारेंटाइन (Quarantine) में चले गए हैं. बताया जा रहा है कि गंगाराम अस्पताल के ये मेडिकल स्टाफ कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए थे. इन मरीजों की दूसरी जांच रिपोर्ट के नतीजे भी कोरोना पॉजिटिव आए थे. इसके बाद गंगाराम अस्पताल के 108 मेडिकल स्टाफ को क्वारेंटाइन किया गया है.

    समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक गंगाराम हॉस्पिटल के 85 स्टाफ जहां होम-क्वारेंटाइन किए गए हैं, वहीं, 23 अन्य को अस्पताल में ही अलग रहने को कहा गया है.



    संख्या बढ़कर 386 हो गई है
    वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल बताया था कि दिल्ली में कोरोनो वायरस के केसों की संख्या बढ़कर 386 हो गई है. इसमें 259 वे मामले शामिल हैं, जिन्हें निजामुद्दीन मरकज से निकाला गया था. उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनो वायरस से 5 लोगों की मौत हो गई, इनमें एक वह शख्स भी शामिल था जिसे तब्लीगी जमात से निकाला गया था.

    केजरीवाल ने बताया था कि 386 मामलों में से 58 में हाल ही में विदेश यात्रा का इतिहास था और 38 लोग इन इनके संपर्क में आकर वायरस से संक्रमित हुए. वायरस का प्रसार दिल्ली में नहीं हो रहा है और इससे घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने कहा कि अगर लोगों में वायरस फैलने लगा तो सरकार ने उससे निपटने की तैयारी कर रखी है.

    लॉन्च किया व्हाट्सऐप हेल्पलाइन नंबर 8800007722
    मुख्यमंत्री ने लोगों के लिए COVID-19, खाद्य बैंकों, आश्रय स्थलों के बारे में पूछताछ करने के लिए एक व्हाट्सऐप हेल्पलाइन नंबर, 8800007722 भी लॉन्च किया. इस बीच, केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और विशेषज्ञ छात्रों के साथ बातचीत करेंगे और शनिवार दोपहर 3 बजे वायरस से संबंधित उनके सवालों का जवाब भी देंगे.

    ये भी पढ़ें- 

    Coronavirus से लड़ाई के लिए पटना में तैयार खड़े हैं भारतीय रेलवे के आइसोशलेशन

    कड़वा सच! कोरोना प्रभावित गांव में हेलमेट पहन छिड़काव करता नजर आया हेल्थ वर्कर

    Tags: Arvind kejriwal, Corona, Coronavirus, Delhi, Delhi-ncr

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर