लाइव टीवी

दिल्ली सरकार के कर्मचारियों की परेशानी बढ़ी, दो दिन ऑफिस नहीं आने पर होगा सवाल-जवाब
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: May 21, 2020, 4:28 AM IST
दिल्ली सरकार के कर्मचारियों की परेशानी बढ़ी, दो दिन ऑफिस नहीं आने पर होगा सवाल-जवाब
सीएम केजरीवाल ने कहा था कि सरकारी और निजी कार्यालय पूरी क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं. (फाइल फोटो)

दिल्ली सरकार (Delhi Government) के सामान्य प्रशासन विभाग (GAD) ने उन कर्मचारियों (Government Employees) से लिखित जवाब मांगने का निर्णय लिया है जो लगातार दो दिन ऑफिस नहीं आएंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली सरकार (Delhi Government) के सामान्य प्रशासन विभाग (GAD) ने उन कर्मचारियों (Government Employees) से लिखित जवाब मांगने का निर्णय लिया है जो लगातार दो दिन कार्यालय नहीं आएंगे. उप सचिव (जीएडी) प्रोमिला मित्रा ने एक आधिकारिक आदेश जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस बंद के दिशानिर्देश के अनुसार सरकारी कार्यालयों को पूरी क्षमता के साथ काम करने की अनुमति है. मित्रा ने कहा कि जीएडी के सभी शाखा प्रमुखों को इसके मद्देनजर निर्देश दिया गया है कि कार्यालय में कर्मचारियों की रोजाना उपस्थिति का रिकॉर्ड रखें. विभाग ने बताया कि लगातार दो दिन कार्यालय नहीं आने वाले कर्मचारियों से जवाब मांगा जाना चाहिए.

दरअसल, इस सप्ताह की शुरुआत में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि सरकारी और निजी कार्यालय पूरी क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं. हालांकि उन्होंने निजी कार्यालयों को घर से ही काम करने को उत्साहित किया था.

दो महीनों के बाद दिल्ली के लोगों को मिली राहत
कोरोना संकट के कारण राष्ट्रीय राजधानी सहित पूरे देश में करीब दो महीनों से लॉकडाउन लागू रहा. ताकि वायरस के संक्रमण पर लगाम लगायी जा सके. लेकिन लॉकडाउन 4.0 के लागू होने के बाद इसमें राहत दी गयी है. अब दिल्ली के लोगों का जीवन धीरे-धीरे पटरी पर आते दिख रहा है.



शुरू हो चुकी है ऑटो और बस सेवा


दिल्ली में आवागमन के लिये ऑटो और बस सेवा की शुरुआत हो चुकी है. साथ ही ऊबर और ओला की सेवायों का लाभ आम लोग उठा सकते हैं. आने जाने के लिये निजी वाहनों का इस्तेमाल किया जा सकता है. लेकिन इसके लिये लागू कुछ शर्तों का पालन करना अनिवार्य है. दिल्ली के सीएम ने यह साफ कर दिया है कि जरूरी नियमों का पालन न करने वालों पर कड़ी कार्रवाई हो सकती है. गौरतलब है कि इस संबंध में दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने सोमवार को घोषणा की थी.

 

ये भी पढ़ें: 

Weather Update:दिल्लीवाले हो जायें सावधान! वीकेंड से पहले लू कर सकती है परेशान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 4:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading