लाइव टीवी

गौतम बुद्ध नगर जिले में RAF और PAC की ड्यूटी, लॉकडाउन का करवाएंगे पालन
Lucknow News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 30, 2020, 1:21 AM IST
गौतम बुद्ध नगर जिले में RAF और PAC की ड्यूटी, लॉकडाउन का करवाएंगे पालन
पुलिस, RAF और पीएसी साथ मिलकर लॉकडाउन का पालन करने के लिए काम करेंगे. (फाइल फोटो)

यूपी के नोएडा (Noida)और आस-पास के इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इसको देखते हुए गौतम बुद्ध नगर जिले में एक बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) और पीएसी (PAC) की भेजी गई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 1:21 AM IST
  • Share this:
नोएडा. यूपी के नोएडा (Noida) और आस-पास के इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. हालात बिगड़ता देख गौतम बुद्ध नगर जिले में रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) और पीएसी (PAC) की एक बटालियन भेजी गई है. बताया जा रहा है कि जिले में पुलिस, पीएसी और आरएएफ साथ मिलकर सोमवार से लॉक डाउन का पालन कराना सुनिश्चित करेंगे. बता दें, उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज गौतम बुद्ध नगर जिले में मिले हैं. यहां कोरोना संक्रमित मरिजों की संख्या 31 पहुंच चुकी है. यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

नोएडा से सबसे ज्यादा मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में चार और नए मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. इसके साथ ही यह संख्या बढ़कर 31 हो गई है. वहीं यूपी में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 71 पहुंच गई. लॉकडाउन के बावजूद नोएडा में पिछले तीन दिनों में 19 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिले हैं. इस स्थिति को जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा बड़ी चुनौती मान रहा है.

दादरी के गांव को किया गया सील



जिले के दादरी के बिश्‍नोली गांव में भी कोरोना पॉजिटिव का एक मामला सामने आया है. इसकी जानकारी मिलने के बाद जिला कलेक्‍टर ने इस गांव को तीन दिनों के लिए सील करने का आदेश जारी कर दिया.



सीज फायर कंपनी में फैले संक्रमण की चपेट में आए चार
नोएडा में रविवार की सुबह चार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. इनमें एक दंपति भी शामिल हैं. इनमें दो महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं. चारों को उपचार के लिए ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती करा दिया गया है. खास बात यह है कि इन चारों लोगों को भी नोएडा की सीज फायर कंपनी में फैले संक्रमण के कारण यह बीमारी हुई है.

पारस टीएरा हाउसिंग सोसायटी में तीन पॉजिटिव
नोएडा के सेक्टर 137 में स्थित पारस टीएरा हाउसिंग सोसायटी के निवासी दंपति को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. इसी सोसायटी में रहने वाले उनके पड़ोसी को भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. इस तरह रविवार की सुबह पारस टीएरा हाउसिंग सोसाइटी से एक साथ तीन लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. खास बात यह है कि इनमें शामिल दोनों पुरुष सीज फायर कंपनी में काम करते हैं. चौथे संक्रमण का मामला नोएडा के सेक्टर 27 से है. सेक्टर 27 की निवासी एक महिला को संक्रमित पाया गया है. यह महिला भी सीज फायर कंपनी में काम करती हैं.

दो महिलाएं हॉस्पिटल में हैं भर्ती
इससे पहले पारस टीएरा हाउसिंग सोसाइटी से दो महिलाओं को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण  हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था. वह दोनों महिलाएं भी रविवार को सामने आए लोगों के परिवारों के सदस्य हैं. कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मरीज नोएडा में मिले हैं.

ये भी पढ़ें:

गाजियाबाद: मोहननगर की एक सोसाइटी में कोरोना पॉजिटिव मिले पति और पत्नी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 11:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading