लाइव टीवी

JNU में रैगिंग: पूछा- बिहारी हो? हां, बोलते ही कर दी पिटाई, कराई उठक-बैठक
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 9:32 AM IST
JNU में रैगिंग: पूछा- बिहारी हो? हां, बोलते ही कर दी पिटाई, कराई उठक-बैठक
देश के प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में रैगिंग का मामला सामने आया है. (फाइल फोटो)

देश के प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में रैगिंग का मामला सामने आया है. यहां से पीएचडी कर रहे एक स्कॉलर पर सेंटर ऑफ जर्मन स्टडीज में पढ़ने वाले छात्र ने रैगिंग करने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
देश के प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में रैगिंग का मामला सामने आया है. यहां से पीएचडी कर रहे एक स्कॉलर पर सेंटर ऑफ जर्मन स्टडीज में पढ़ने वाले छात्र ने रैगिंग का आरोप लगाया है. आरोपों के मुताबिक, पीएचडी स्कॉलर ने जूनियर छात्र के साथ मारपीट की और उसे कान पकड़कर उठक-बैठक करवाया. साथ ही उसपर रेसिस्ट कमेंट भी किया.

यह घटना बीते 18 जुलाई की है. पीड़ित छात्र ने इस मामले में यूनिवर्सिटी की एंटी रैगिंग कमेटी और वसंत कुंज नॉर्थ थाना में शिकायत दर्ज कराई है.

दरअसल, बिहार के रहने वाले बीए जर्मन, फर्स्ट ईयर के छात्र रवि राज ने बताया कि 18 जुलाई को एक पीएचडी स्कॉलर विजय दहिया और उसके साथ मौजूद मौजूद 2 अन्य युवकों ने बदतमीजी की. सबसे पहले उन्होंने उससे पूछा कि, तुम बिहारी हो? हां, बोलते ही अभद्र व्यवहार करने लगा. तीनों ने उससे बोला कि यह दिल्ली है. यहां तरीके से रहा करो. इसके बाद मारपीट भी की और उठक-बैठक भी करवाया.

पुलिस, विश्वविद्यालय और यूजिसी में शिकायत



पीड़ित छात्र रवि राज ने इस मामले में दिल्ली पुलिस और जेएनयू के एंटी रैगिंग स्क्वायड में शिकायत की है. साथ ही यूजीसी की वेबसाइट पर भी एंटी रैगिंग सेल में शिकायती मेल की है. जेएनयू में रैगिंग का मामला सामने आने पर एंटी रैगिंग कमेटी की चेयरपर्सन ने कहा कि रैगिंग से जुड़ी एक शिकायत मिली है. प्रशासन इसकी जांच कर रहा है. जांच के बाद ही इस मामले पर हम कुछ कह सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

चाहकर भी BJP का साथ नहीं छोड़ सकती JDU और शिवसेना, ये हैं वजहें

जल्द ही किसी भी दिन बरेली पहुंच सकते हैं साक्षी और अजितेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 8:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर