लाइव टीवी

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: AAP नेता राघव चड्डा, आतिशी और दिलीप पांडेय को यहां से मिल सकता है टिकट

News18Hindi
Updated: January 11, 2020, 3:13 PM IST

सूत्रों के अनुसार आम आदमी पार्टी (AAP) रोड शो और नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से चुनाव प्रचार करेगी. साथ ही मेट्रो, बस और प्रमुख जगहों पर buzz कैम्पेन होगा. दिल्ली के एक लाख 30 हजार वॉलंटियर चुनाव में मोर्चा संभालेंगे. आप के नेता गोपाल राय ने कहा, AAP संगठन के स्तर पर, प्रचार के स्तर पर पूरी तरह से चुनाव के लिए तैयार है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 11, 2020, 3:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Elections 2020) की तारीखों का ऐलान होते ही सभी राजनीति दल और नेता सक्रिए हो गए हैं. लेकिन सबसे ज्यादा तत्परता सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) की तरफ से देखने को मिल रही है. आप ने कहा है कि अगले हफ्ते वो अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी. पार्टी का कहना है कि हर बूथ पर 10 वॉलंटियर तैनात रहेंगे. साथ ही 50 लोग हर बूथ पर प्रचार करेंगे. इस बार आप के मेनिफेस्टो (Manifesto) में पॉल्यूशन और ट्रैफिक मैनजमेंट पर ज्यादा फोकस किया जाएगा.

आप पार्टी से जुड़े सूत्रों के अनुसार, राजेंद्र नगर सीट से राघव चड्डा, कालकाजी से आतिशी और तिमारपुर से दिलीप पांडेय को टिकट मिल सकता है. बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी रोड शो और नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से चुनाव प्रचार करेगी. साथ ही मेट्रो, बस और प्रमुख जगहों पर buzz कैम्पेन होगा. दिल्ली के एक लाख 30 हजार वॉलंटियर चुनाव में मोर्चा संभालेंगे. आप के नेता गोपाल राय ने कहा, AAP संगठन के स्तर पर, प्रचार के स्तर पर पूरी तरह से चुनाव के लिए तैयार है.

8 फरवरी को चुनाव, 11 फरवरी को आएंगे नतीजे
बता दें कि दिल्ली की सभी 70 सीटों पर आठ फरवरी को विधानसभा चुनाव होना है. वहीं, 11 फरवरी को चुनाव के नतीजे आएंगे. चुनाव आयोग ने इसी हफ्ते प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि दिल्‍ली में चुनाव की तैयारियां पूरी हो गई है. चुनाव में 90 हजार कर्मचारियों की जरूरत होगी. दिल्‍ली में कुल 1.46 करोड़ मतदाता हैं. बुजुर्ग मतदाता पोस्‍टल बैलेट से मतदान में हिस्‍सा ले सकेंगे.

चुनाव की घोषणा होते ही दिल्‍ली में आदर्श आचार संहिता (Code of Conduct) लागू हो गई है. 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी को खत्म होगा. नियमानुसार उससे पहले ही चुनाव संपन्न कराकर नई विधानसभा का गठन करना होगा.

ये भी पढ़ें- 

बाइक चोरी करते पकड़े गए बदमाशों ने की फायरिंग, हमले में मकान मालिक घायलपंचायत चुनाव 2020: चौथे चरण के चुनाव में हो सकता है बड़ा बदलाव, यह है कारण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 2:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर