• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Rahul Gandhi ने चलाया था सोनीपत के व्यक्ति का ट्रैक्टर, जानें कैसे पहुंचा कंटेनर लुटियंस तक

Rahul Gandhi ने चलाया था सोनीपत के व्यक्ति का ट्रैक्टर, जानें कैसे पहुंचा कंटेनर लुटियंस तक

दिल्ली पुलिस ने मामले में अब सख्ती बरतते हुए ट्रैक्टर और कंटेनर के मालिकों को नोटिस भेजने की तैयारी कर ली है. (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस ने मामले में अब सख्ती बरतते हुए ट्रैक्टर और कंटेनर के मालिकों को नोटिस भेजने की तैयारी कर ली है. (फाइल फोटो)

New Delhi News: लुटियंस जोन तक जिस कंटेनर में ट्रैक्टर पहुंचाया गया उसे लाने के लिए कांग्रेस के सांसद का जारी किया अनुमति पत्र आया सामने, पुलिस अब कर रही है पत्र की जांच, साथ ही कंटेनर और ट्रैक्टर के मालिकों को नोटिस भेजने की है तैयारी.

  • Share this:

नई दिल्ली. कृ‌षि कानूनों के विरोध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जो ट्रेक्टर सोमवार को संसद में चलाया अब उसको लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. जानकारी के अनुसार वह ट्रैक्टर हरियाणा के सोनीपत निवासी एक व्यक्ति के नाम पर रजिस्टर्ड है और जिस कंटेनर में ट्रक से ट्रैक्टर लुटियंस जोन दिल्ली लाया गया वह भी सोनीपत का ही था.
इस पूरे मामले में सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि दिल्ली की वीवीआईपी जोन मानी जाने वाली लुटियंस में भारी कमर्शियल वाहनों का प्रवेश वर्जित है लेकिन कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डॉ. अमी याज्ञनिक ने इसे यहां पर प्रवेश देने के लिए पत्र जारी किया था.

पुलिस ने रोका था कंटेनर
पुलिस के अनुसार इस कंटेनर को मध्य दिल्ली में पुलिस कर्मियों ने रोका भी था, लेकिन उन्हें बताया गया कि ट्रक में सांसद का घरेलू सामान है जिसे लुटियन जोन में उनके नए पते पर ले जाया जा रहा है. साथ ही ट्रक में मौजूद लोगों ने सांसद का अनुमति पत्र दिखाया, इसलिए पुलिसकर्मियों ने वाहन की जांच नहीं की और न ही उसे फिर रोका गया. हालांकि पुलिस अब जांच कर रही है कि सांसद का पत्र असली था या फिर वह भी जाली था.

वहीं मामले को लेकर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. हालांकि उन्होंने मामले की धारा या रिपोर्ट में किस का नाम लिखा गया है इस संबंध में जानकारी नहीं दी.
पुलिस सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी ने जिस ट्रैक्टर को चलाया उसके इंजन और चेसिस नंबर के माध्यम से, सोनीपत के एक अजय के नाम पर ओनरशिप पता चली है.  कंटेनर ट्रक का रजिस्टर्ड मालिक सुरेंद्र है, वो भी सोनीपत का ही रहने वाला है. दोनों को जांच में शामिल होने के लिए एक अलग नोटिस दिया जाएगा. जिसमें उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा कि किसने ट्रैक्टर बुक किए और किसके निर्देश पर राज्यसभा सांसद के कार्यालय में ट्रैक्टर पहुंचाया गया. जांच के दौरान, अधिकारियों ने कहा, यह सामने आया कि ट्रैक्टर से लदा कंटेनर ट्रक सोनीपत से चलना शुरू हुआ था, हालांकि स्पष्ट नहीं किया कि ट्रक में कितने लोग थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज