अपना शहर चुनें

States

Delhi Violence: राहुल गांधी ने कहा- हिंसा और घृणा ने दिल्ली का भविष्य बर्बाद किया

प्रतिनिधिमंडल के साथ हिंसा प्रभावित इलाके में पहुंचे राहुल गांधी.
प्रतिनिधिमंडल के साथ हिंसा प्रभावित इलाके में पहुंचे राहुल गांधी.

दिल्‍ली में हिंसा (Delhi Violence) प्रभावित इलाकों में राहत कार्य चल रहा है. इस बीच राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल प्रभावित इलाकों का दौरा करने पहुंचा. कांग्रेस के दौरे को लेकर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने राहुल पर निशाना साधा है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के समर्थन व विरोध को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इलाकों में हुई हिंसा की घटनाओं के बाद शांति बहाली के प्रयास जारी हैं. लेकिन अब इन घटनाओं को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने एक-दूसरे पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. ताजा मामला कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे को लेकर सामने आया है. बुधवार को कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने पहुंचा, जिसमें राहुल गांधी भी शामिल थे.

कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल बस में सवार होकर इलाके में पहुंचा. हिंसा प्रभावित ब्रजपुरी के एक स्कूल में पहुंच कर राहुल गांधी ने कहा कि हिंसा और घृणा की राजनीति ने दिल्ली का भविष्य बर्बाद कर दिया. इस समय हम सबको मिलकर काम करने की जरूरत है, ताकि हिंसा की घटनाओं से हम जल्द उबर सकें.

इधर, हिंसा प्रभावित इलाकों में राहुल गांधी के दौरे को लेकर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने निशाना साधा. कोरोना वायरस के बहाने बिधूड़ी ने राहुल गांधी के दौरे पर तंज कसा. कांग्रेस और राहुल गांधी के इस दौरे को लेकर भाजपा सांसद ने पहले निशाना साधा है, तो अब अन्‍य पार्टियां भी उन पर हमलावर हो सकती हैं. आखिर हिंसा के कई दिनों बाद वह इलाके का दौरा कर रहे हैं.
भाजपा सांसद ने कही ये बातदिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी कोरोना वायरस की वजह से अपनाई जाने वाली अलग-थलग रहने की प्रक्रिया से गुजरना चाहिए और अपनी जांच करानी चाहिए. उन्‍होंने संसद के बाहर राहुल गांधी को अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ देखे जाने के बाद कहा, 'राहुल गांधी हाल ही में इटली से लौटे हैं. मुझे नहीं पता हवाईअड्डे पर उनकी जांच की गई या नहीं. उन्हें अपना मेडिकल चेकअप कराना चाहिए, ताकि पता चल सके कि वह इस जानलेवा वायरस से संक्रमित हैं या नहीं.'बिधूड़ी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद भी कोरोना वायरस के बारे में बात की है, क्योंकि यह काफी गंभीर मसला है. आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या हुई 28 के पार पहुंच गई है. जबकि दिल्ली में 15 इटालियन पर्यटकों के टेस्ट पॉजिटिव मिले हैं.कांग्रेस नेता ने कहा- पीएम मोदी ऐसे नेताओं पर कसें लगामभाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के बयान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता हनुमंत राव ने पलटवार किया है. हनुमंत राव ने कहा कि मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि दो बार सांसद रह चुके हैं और ऐसी बातें कर रहे हैं. राहुल गांधी एक राष्ट्रीय पार्टी के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं और दिल्ली में पले-बढ़े हैं. ऐसे में जब यह बात एकदम निम्न स्तर की है. पीएम मोदी को चाहिए कि ऐसे सांसदों पर लगाम लगाएं जो इस तरह का बयान देते हैं.




राहुल ने कहा- इस समय मिलकर काम करने की जरूरत
हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने के दौरान राहुल गांधी और कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल उत्तर-पूर्वी दिल्ली के ब्रजपुरी इलाके के एक स्कूल में पहुंचा. हिंसा के दौरान इस स्कूल को उपद्रवियों ने भारी नुकसान पहुंचाया है. राहुल ने स्कूल की हालत को देखते हुए कहा, 'हिंसा और घृणा की राजनीति ने दिल्ली का भविष्य बर्बाद कर दिया. ऐसी घटनाओं से भारतमाता का भला नहीं हो सकता. इस समय हम लोगों को मिलकर काम करने की जरूरत है, ताकि हम इन घटनाओं से उबरकर आगे की ओर जा सकें.'

ये भी पढ़ें-

OPINION- महिला दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खास तैयारी

 

ताहिर हुसैन पर एक और FIR दर्ज, लुक आउट नोटिस जारी करने की तैयारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज