Assembly Banner 2021

कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित चेयरमैन रेलवे बोर्ड, सभी जोनल GMs को पत्र लिखकर कही ये बड़ी बातें

रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने सभी जोनल जीएम को पत्र लिखा है.

रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने सभी जोनल जीएम को पत्र लिखा है.

Indian Railways: चेयरमैन रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल महाप्रबंधकों को पत्र लिखकर निर्देश दिया है कि वह कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बड़े स्तर पर सघन जागरूकता अभियान चलाएं. विशेषकर वर्क प्लेसेज, रेलवे स्टेशनों, ट्रेनों और अन्य सार्वजनिक जगहों पर इस कैंपेन को चलाना बेहद जरूरी है. इसके जरिए सभी को कोरोना के बढ़ते प्रकोप से बचने के लिए जागरूकता फैलाई जाए.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. इसको लेकर भारतीय रेलवे अब और ज्यादा सतर्क रहने की अपील कर रही है.

रेलवे बोर्ड (Railway Board) के चेयरमैन (Chairman) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (Chief Executive Officer) सुनील शर्मा (Suneet Sharma) की ओर से सभी जोनल रेलवे (Zonal Railways) महाप्रबंधकों (GMs)और मुख्य प्रशासनिक अधिकारियों (CAOs) और सभी आरडीएसओ के डायरेक्टर जनरल और एनएआईआर को पत्र लिखा गया है.

इसके अलावा पत्र की प्रतियां सभी पीएसयूज के सीएमडी, आईआरसीटीसी (IRCTC) के सीएमडी और क्रिस (CRIS) के एमडी आदि को पत्र लिखकर सभी जरूरी कदमों को उठाने के निर्देश दिए हैं.



Youtube Video

चेयरमैन रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल महाप्रबंधकों को निर्देश दिया है कि वह कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बड़े स्तर पर सघन जागरूकता अभियानचलाएं. विशेषकर वर्क प्लेसेज, रेलवे स्टेशनों, ट्रेनों Trains) और अन्य सार्वजनिक जगहों पर इस कैंपेन को चलाना बेहद जरूरी है. इसके जरिए सभी को कोरोना के बढ़ते प्रकोप से बचने के लिए जागरूकता फैलाई जाए.

इसके अलावा चेयरमैन की ओर से इस मैसेज को अपनी वेबसाइट पर भी डिस्प्ले यानी प्रदर्शित करना भी जरूरी होगा. वहीं, ऑफिसों और वर्कशॉप आदि के पास ऐसी जगह पर जोकि स्थाई रूप से नजर आती है, उस पर और रेलवे स्टेशनों पर इस संदेश का पोस्टर भी लगाया जाए.

इसके अलावा सभी रेलवे स्टेशनों पर अभियान से जुड़े संदेशों की लगातार उद्घोषणा भी की जाए. चेयरमैन की ओर से महाप्रबंधकों को इस अभियान को तुरंत चलाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जनसंपर्क विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक और सूचना प्रचार के कार्यकारी निदेशक आदि को सूचना एवं प्रसार मंत्रालय की से इस संबंध में संचार सामग्री प्राप्त करनी होगी.

चेयरमैन ने महाप्रबंधकों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं कि संचार अभियान तुरंत लागू किया जाए. वहीं, इस मामले पर फीडबैक के रूप में सूचना प्रचार विभाग के कार्यकारी निदेशक को एक्शन टेकन रिपोर्ट भेजने के निर्देश भी दिये गये हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज