Assembly Banner 2021

बठिंडा-जींद रेल सेक्शन का निरीक्षण करने पहुंचे रेल महाप्रबंधक, रेलकर्मियों की सुविधा को HRMS हैल्प डेस्क का उद्घाटन!

उत्तर रेलवे महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने कतार सिंह वाला रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया.

उत्तर रेलवे महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने कतार सिंह वाला रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया.

मानसा स्टेशन पर महाप्रबंधक ने स्टेशन तथा स्टेशन परिसर का निरीक्षण किया. इस सेक्शन पर रेलकर्मियों के लाभार्थ एचआरएमएस हैल्प डेस्क का भी उद्घाटन किया. मानसा-कहनगढ़ सेक्शन पर स्पीड ट्रायल का भी आयोजन किया गया. उन्होंने कहनगढ़ हॉल्ट पर इंटरमीडियेट ब्लॉक सेक्शन (आईबीएस) का भी उद्घाटन किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 11:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर रेलवे महाप्रबंधक आशुतोष गंगल (Ashutosh Gangal) ने आज दिल्ली मंडल के बठिंडा-जींद रेल सेक्शन का गहन निरीक्षण किया. इस अवसर पर दिल्ली मंडल के मंडल रेल प्रबंधक एस.सी. जैन सहित, प्रमुख विभागाध्यक्ष और दिल्ली मंडल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे.


इस दौरान महाप्रबंधक गंगल ने कतार सिंह वाला रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. यहां छोटी ट्रैक मशीनों के प्रदर्शन का भी आयोजन किया गया था.


महाप्रबंधक ने कोट फतह-मैसर खाना सेक्शन में लेवल क्रॉसिंग संख्या-237-सी, टर्नआउट नं0 88 एवं 89, लाँग वैल्डिड रेल (एल डब्ल्यू आर) नं0 17  डाउन एवं स्विच एक्सपेंशन ज्वाइंट (एस ई जे) नं. 33 डाउन का निरीक्षण किया.


महाप्रबंधक ने मोर-सद्दा सिंघवाला सेक्शन पर पुल सं. 345-ए तथा कर्व संख्या 38 डाउन का भी निरीक्षण किया.




अगले ठहराव स्टेशन मानसा पर महाप्रबंधक ने स्टेशन तथा स्टेशन परिसर का निरीक्षण किया. इस सेक्शन पर रेलकर्मियों के लाभार्थ एचआरएमएस हैल्प डेस्क का भी उद्घाटन किया. मानसा-कहनगढ़ सेक्शन पर स्पीड ट्रायल का भी आयोजन किया गया. उन्होंने कहनगढ़ हॉल्ट पर इंटरमीडियेट ब्लॉक सेक्शन (आईबीएस) का भी उद्घाटन किया.


कहनगढ़ के पश्चात महाप्रबंधक ने जाखल रेलवे स्टेशन पर लेवल क्रॉसिंग संख्या 174-सी तथा पुल संख्या 267 का निरीक्षण किया. उन्होंने लॉबी तथा रनिंग रूम और रिले-रूट-इंटरलॉकिंग (आरआरआई) का निरीक्षण किया. अगले ठहराव स्टेशन घासो पर महाप्रबंधक ने ट्रैक्शन सब-स्टेशन (टीएसएस) का निरीक्षण किया. तत्पश्चात उन्होंने अगले ठहराव स्टेशन जींद पर सीसीटीवी रूम का उदघाटन किया.


जींद रेलवे स्टेशन पर इस अवसर पर एक नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया. उन्होंने रेल डिब्बे का भी निरीक्षण किया. इस अवसर पर जींद रेलवे स्टेशन पर वृक्षारोपण का भी आयोजन किया गया था. महाप्रबंधक ने जींद रेलवे कालोनी का भी निरीक्षण किया.


मार्ग में महाप्रबंधक ने यह भी बताया कि क्षेत्र में चल रही विभिन्न रेल परियोजनाएं प्रगति पर हैं. इस दौरान उन्होंने रेल संगठनों तथा एसोसिएशनों के सदस्यों से भी मुलाकात की. महाप्रबंधक ने विभिन्न स्टेशनों पर रेल यात्रियों तथा दैनिक यात्री संघ के प्रतिनिधियों के साथ भी वार्तालाप किया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज