Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    पहले दिन ही तस्करों के निशाने पर आ गई दीवाली स्पेशल ट्रेन, परचून के सामान में निकला नशे का यह सामान

    89.3 किलो गाँजा की बड़ी खेप बरामद की गई.
    89.3 किलो गाँजा की बड़ी खेप बरामद की गई.

    आरपीएफ (RPF) का दावा है कि यह स्टेशन पर पकड़ी गई गांजे (Ganja)  की अब तक की सबसे बड़ी खेप है. 89.3 किलो गाँजा की बड़ी खेप बरामद की गई.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 29, 2020, 2:16 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. दीवाली (Diwali) जैसे त्योहार के मौके पर लोग अपने घरों को आराम से चले जाएं इसके लिए भारतीय रेलवे (Indian Railway) त्योहारी मौके पर स्पेशल ट्रेनें शुरु करता है. दीवाली को देखते हुए भी रेलवे ने कुछ दीवाली स्पेशल ट्रेन (Diwali special train) शुरु की हैं. ऐसी ही एक ट्रेन विशाखापत्तनम से हज़रत निजामुउद्दीन रेलवे स्टेशन तक के लिए शुरु की है. 28 अक्टूबर को इस ट्रेन का पहला दिन था.

    लेकिन पहले ही दिन यह ट्रेन तस्कtrainरों के निशाने पर आ गई. ट्रेन से आ रहे परचून के सामान में तस्करों ने नशे का सामान छिपाया हुआ था. लेकिन रेलवे पुलिस फोर्स (RPF) के ट्रेप के चलते नशे के सामान की यह बड़ी खेप जब्त कर ली गई है.

    गांजे  का खुलासा होते ही नहीं आया सामान बुक कराने वाला



    आरपीएफ इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार के अनुसार ट्रेन में सामान बुक कराने वाला अभी सामने नहीं आया है. लेकिन कागजों के आधार पर उसकी तलाश की जा रही है. वहीं इस मामले का खुलासा करते हुए उन्होंने बताया कि उन्हें गांजे  की इस बड़ी खेप की जानकारी मिली थी. जानकारी के मुताबिक 28 अक्टूबर की शाम को विशाखापत्तनम से आने वाली इस ट्रेन के हज़रत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुँचने से पहले ही ट्रैप लगाया गया था. इसके के चलते 89.3 किलो गाँजा की बड़ी खेप बरामद की गई.
    Delhi Air Pollution Updates: खराब हुए हालात तो केंद्र हुआ गंभीर, अब प्रदूषण फैलाने पर 5 करोड़ जुर्माना या 5 साल की जेल



    इस ड्रग्स को ग्रोसरी आइटम्स के अंदर छिपाकर लाया जा रहा था, ताकि किसी को भनक न लगे. गांजे  के कुल 42 पैकेट बरामद किए गए हैं. दिल्ली में पहली बार आरपीएफ की टीम ने इतनी बड़ी मात्रा में गाँजा पकड़ा है. बरामद गांजे  की कीमत 13.5 लाख रुपये आंकी गई है. जिसके बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को इस बरामदगी की जानकारी दे दी गई है. ये एक फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन है और ये स्टेशन पर 5.30 बजे पहुंचती है.

    बिलासपुर में जीआरपी ने पकड़ा था 20 किलो गांजा

    बिलासपुर जीआरपी से मिली जानकारी के मुताबिक आजाद हिंद एक्सप्रेस ट्रेन में हैंड बैग और थैले में 20 किलो गांजा लेकर कुछ महिलाएं बिलासपुर पहुंची थीं. आरोपी महिलाएं मध्यप्रदेश के दमोह जाने के लिए प्लेटफॉर्म पर ट्रेन का इंतजार कर रही थीं. मुखबिर की सूचना पर जीआरपी ने महिलाओं को पकड़कर पूछताछ की तो जांच में उनके पास से गांजा बरामद किया गया.

    जीआरपी पोस्ट प्रभारी ने बताया कि ट्रेनों में लगातार गांजा तस्करी की वारदात बढ़ने लगी है. हाल ही में मेरठ में पकड़े गए 15 लाख रुपये के 62 किलो गांजा की जांच करने मेरठ जीआरपी बिलासपुर पहुंचकर जांच कर रही है. फिलहाल जीआरपी पकड़ी गई महिलाओं के खिलाफ एनडीपीएस के तहत कार्रवाई कर न्यायालय पेश करने की तैयारी कर रही है. जीआरपी का दावा है कि गांजा तस्करी को रोकने रेलवे पुलिस सख्ती से कार्रवाई कर रही है. इससे इस तरह के वारदातों पर लगाम लगा है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज