रेलयात्री ध्यान दें, चार ट्रेनों में जुडेंगे एडिशनल कोच, जानिए इनके बारे में सब कुछ

रेलवे 4 स्पेशल ट्रेनों में अति‍र‍िक्‍त कोच जाेड़ रही है. (File Photo)

रेलवे 4 स्पेशल ट्रेनों में अति‍र‍िक्‍त कोच जाेड़ रही है. (File Photo)

Indian Railway News: रेलवे (Railways) अभी ट्रेनों का परिचालन पूरी तरीके से नहीं कर रही है. इस समय संचालित ट्रेनों के ही फेरों का विस्तार देकर और अतिरिक्त डिब्बों में बढ़ोतरी कर यात्रियों को सुविधा दी जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 11:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना (Corona) संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते रेलवे (Railways) अभी ट्रेनों का परिचालन पूरी तरीके से नहीं कर रही है. इस समय संचालित ट्रेनों के ही फेरों का विस्तार देकर और अतिरिक्त डिब्बों में बढ़ोतरी कर यात्रियों को सुविधा दी जा रही है.

वहीं, कुछ स्पेशल ट्रेनों को समय-समय पर संचालन कर आपको सुविधा देने का काम किया जा रहा है. बान्द्रा टर्मिनस-जम्मूतवी-बान्द्रा टर्मिनस, बान्द्रा टर्मिनस-दिल्ली सराय रोहिल्ला- बान्द्रा टर्मिनस, बान्द्रा टर्मिनस-भगत की कोठी-बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल और उदयपुर सिटी-न्यूजलपाईगुडी-उदयपुर सिटी स्पेशल में अतिरिक्त डिब्बे जुडेंगे.

उत्तर पश्चिम रेलवे के उपमहाप्रबन्धक (सामान्य)/मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण के मुताबिक गाडी संख्या 09027/09028, बान्द्रा टर्मिनस-जम्मूतवी-बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल रेलसेवा में बान्द्रा टर्मिनस से 01 मई को एवं जम्मूतवी से 03 मई को 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है.

गाडी संख्या 02949/02950, बान्द्रा टर्मिनस-दिल्ली सराय रोहिल्ला- बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल में बान्द्रा टर्मिनस से 28 अप्रैल को दिल्ली सराय रोहिल्ला से  29 अप्रैल को 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है.
गाडी संख्या 02965/02966, बान्द्रा टर्मिनस-भगत की कोठी-बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल में बान्द्रा टर्मिनस से  30 अप्रैल को भगत की कोठी से 01 मई को 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है.

इसके अलावा रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा हेतु उदयपुर सिटी-न्यूजलपाईगुडी-उदयपुर सिटी स्पेशल रेलसेवा में भी 02 द्वितीय शयनयान डिब्बों की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है.

उत्तर पश्चिम रेलवे प्रवक्ता के मुताबिक गाडी संख्या 09601/09602, उदयपुर सिटी-न्यूजलपाईगुडी-उदयपुर सिटी स्पेशल रेलसेवा में उदयपुर सिटी से 24 अप्रैल को एवं न्यूजलपाईगुडी से 26 अप्रैल को 02 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की जा रही है. इस बढोतरी से इस मार्ग के यात्रियों को द्वितीय शयनयान श्रेणी की अधिक बर्थ उपलब्ध होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज