रेल यात्रियों के‌ लिये अच्छी खबर, रेलवे पश्चिम बंगाल से चलाएगी दूरंतो स्पेशल ट्रेन! जानें कब से और कहां के लिये चलेगी?

पश्चिम बंगाल से राजस्थान के लिए दूरंतो स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया गया है.

पश्चिम बंगाल से राजस्थान के लिए दूरंतो स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया गया है.

Indian Railways: यात्रियों के लिये यह अच्छी खबर है कि उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से अब पश्चिम बंगाल (West Bengal) से राजस्थान के लिए दूरंतो स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया गया है. इसकी शुरुआत 1 अप्रैल से की जाएगी. सियालदह-बीकानेर -सियालदह दूरंतो स्पेशल ट्रेन का संचालन करने का फैसला भी किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 12:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) की वजह से अधिकांश ट्रेनें अभी भी बंद हैं. इसके चलते रेलवे यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर नए-नए रूटों पर एक के बाद एक रूट पर स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर सुविधा मुहैया करा रही है.

ऐसे में यात्रियों के लिये यह अच्छी खबर है कि उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से अब पश्चिम बंगाल (West Bengal) से राजस्थान के लिए दूरंतो स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया गया है. इसकी शुरुआत 1 अप्रैल से की जाएगी. सियालदह-बीकानेर -सियालदह दूरंतो स्पेशल ट्रेन का संचालन करने का फैसला भी किया गया है.

इस बीच देखा जाए‌ तो रेलवे दैनिक, सुपरफास्ट, मेल, एक्सप्रेस के साथ-साथ अब दूरंतो, शताब्दी और गरीब रथ जैसी ट्रेनों का भी चरणबद्ध तरीके से संचालन कर रही है.

उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक यात्रियों की सुविधा के लिए एक अप्रैल से सियालदह-बीकानेर के बीच दूरंतो स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जा रहा है.
प्रवक्ता के मुताबिक गाडी संख्या 02287, सियालदाह-बीकानेर दुरंतो स्पेशल रेलसेवा 01 अप्रैल से आगामी आदेशों तक प्रत्येक रविवार, सोमवार, बुधवार व गुरूवार को सियालदाह से 17.00 बजे रवाना होकर अगले दिन 18.25 बजे बीकानेर पहुंचेगी.

इसी प्रकार गाडी संख्या 02288, बीकानेर-सियालदाह दूरंतो स्पेशल रेलसेवा 05 अप्रैल से आगामी आदेशों तक प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, गुरूवार व शुक्रवार को बीकानेर से 12.15 बजे रवाना होकर अगले दिन 13.15 बजे सियालदाह पहुंचेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज