बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर, इन शहरों के लिए चलेंगी समर स्पेशल ट्रेनें, तुरंत बुक कराएं टिकट

रेलवे यात्रियों की बढ़ती डिमांड के चलते स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था करने में जुटी हुई है. (File Photo)

रेलवे यात्रियों की बढ़ती डिमांड के चलते स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था करने में जुटी हुई है. (File Photo)

Indian Railways News: उत्तर रेलवे की ओर से पहले ही जहां आनंद विहार से राजगीर, भागलपुर और गया के लिए समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने की घोषणा की हुई है. वहीं, अब दरभंगा, सीतामढ़ी और जोगबनी के लिए भी समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने की घोषणा की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 8:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में लगातार बढ़ते कोरोना (Corona) संक्रमण के मामलों को लेकर प्रवासी मजदूर ज्यादा परेशान हैं. संक्रमण के चलते लॉकडाउन (Lockdown) की आशंका और दिल्ली में लगातार कड़े किये जा रहे प्रतिबंध के बीच प्रवासी मजदूर, श्रमिक पलायन करने लग गये हैं. हालांकि रेलवे स्टेशनों पर भीड़ उमड़ने जैसी कोई सूचना आदि‌नहीं हैं.

बावजूद इसके रेलवे यात्रियों की बढ़ती डिमांड के चलते स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था करने में जुटी हुई है. 2-3 दिन के भीतर रेलवे ने आधा दर्जन से ज्यादा बिहार के अलग-अलग शहरों को जाने वाली ट्रेनों के संचालन करने का प्रबंध किया है.

उत्तर रेलवे की ओर से पहले ही जहां आनंद विहार से राजगीर, भागलपुर और गया के लिए समर स्पेशलट्रेनों का संचालन करने की घोषणा की हुई है. वहीं, अब दरभंगा, सीतामढ़ी और जोगबनी के लिए भी समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने की घोषणा की है.

यह सभी ट्रेनें नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और आनंद विहार रेल टर्मिनल से संचालित की जाएंगी. इन ट्रेनों की बुकिंग रेलवे की ओर से ओपन कर दी गई है. इन ट्रेनों के संचालन होने से रेलयात्रियों को आने-जाने की सुविधा मिल सकेगी.
रेलवे प्रवक्ता दीपक कुमार के मुताबिक नई दिल्‍ली से दरभंगा, आनंद विहार से सीतामढ़ी तथा आनंद विहार से जोगबनी के लिए समर स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाएगा.

Youtube Video


04076 नई दिल्‍ली-दरभंगा समर स्‍पेशल एक्‍सप्रेस



04076 नई दिल्‍ली-दरभंगा समर स्‍पेशल एक्‍सप्रेस  17 अप्रैल को नई दिल्‍ली से रात्रि 11.15 बजे प्रस्‍थान कर अगले दिन रात्रि 09.00 बजे दरभंगा पहुंचेगी.

मार्ग में यह विशेष रेलगाड़ी कानपुर सेंट्रल, ऐशबाग, बादशाहनगर, गोरखपुर, देवरिया सदर, सीवान, छपरा, सोनपुर जं., हाजीपुर तथा मुजफ्फरपुर स्‍टेशनों पर  ठहरेगी.

04002 आनंद विहार टर्मिनल-सीतामढ़ी समर स्‍पेशल एक्‍सप्रेस

04002 आनंद विहार टर्मिनल-सीतामढ़ी समर स्‍पेशल एक्‍सप्रेस 16 अप्रैल को आनंद विहार टर्मिनल से रात्रि 11.00 बजे प्रस्‍थान कर तीसरे दिन मध्‍यरात्रि 00.25 बजे सीतामढ़ी पहुंचेगी.

मार्ग में यह विशेष रेलगाड़ी गाजियाबाद, पिलखुआ, हापुड, अमरोहा, मुरादाबाद, बरेली शाहजहांपुर, हरदोई, आलमनगर, लखनऊ, बाराबंकी, रूदौली, फैजाबाद, अयोध्‍या, गोसाई गंज, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, वाराणसी, वाराणसी सिटी, ओंरिहार, गाजीपुर सिटी, युसुफपुर, बलिया, सुरेमनपुर, छपरा, दिघवाड़ा, सोनपुर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर तथा रून्‍नी सैदपुर स्‍टेशनों पर ठहरेगी.

04088 आनंद विहार टर्मिनल-जोगबनी समर स्‍पेशल एक्‍सप्रेस

04002 आनंद विहार टर्मिनल-जोगबनी समर स्‍पेशल एक्‍सप्रेस 17 अप्रैल को आनंद विहार टर्मिनल से सुबह 08.10 बजे प्रस्‍थान कर दूसरे दिन सुबह 07.50 बजे जोगबनी पहुंचेगी. मार्ग में यह विशेष रेलगाड़ी गाजियाबाद, अलीगढ़, टूण्‍डला, कानपुर सैंट्रल, प्रयागराज, मिर्जापुर, पंं. दीनदयाल उपाध्‍याय जं., दिलदार नगर, दानापुर, पाटलीपुत्र, बेगूसराय, खगडिया, नौगचिया, कटिहार, पूर्णिया जंं., अररिया कोर्ट तथा फारबिसगंज स्‍टेशनों पर ठहरेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज