• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • किसानों के रेल रोको आंदोलन के लिए रेलवे ने की खास तैयारी, स्पेशल फोर्स की 20 कंपनियां संभालेंगी मोर्चा

किसानों के रेल रोको आंदोलन के लिए रेलवे ने की खास तैयारी, स्पेशल फोर्स की 20 कंपनियां संभालेंगी मोर्चा

भारतीय रेलवे ने किसानों के रेल रोको आंदोलन के लिए खास तैयारियां की हैं.
(फाइल फोटो)

भारतीय रेलवे ने किसानों के रेल रोको आंदोलन के लिए खास तैयारियां की हैं. (फाइल फोटो)

कृषि कानूनों (Agricultural Laws) के विरोध में किसान संगठनों (Farmer Union) के रेल रोको आंदोलन को लेकर भारतीय रेल (Indian Rail) ने खास तैयारियां की हैं. इसके लिए रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशन फोर्स की 20 अतिरिक्त कंपनियों को तैनात किया गया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. कृषि कानूनों (Agricultural Laws) के विरोध में किसान संगठनों (Farmer Union) ने कल यानी कि 18 फरवरी को देश भर में रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया है. किसानों की इस घोषणा के बाद भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने भी विशेष इंतजाम किये हैं, जिसके कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

    किसानों के रेल रोको आंदोलन को देखते हुये भारतीय रेलवे ने पंजाब, हरियाणा, यूपी और पश्चिम बंगाल पर सुरक्षा की खास व्यवस्था की है. इसके लिये रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशल फोर्स की 20 अतिरिक्त कंपनियों को तैनात किया गया है. वहीं भारतीय रेलवे ने किसान संगठनों से शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने की अपील की है, ताकि यात्रियों को असुविधा न हो. रेलवे ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है.

    द्वारका जिले में 33 अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार! वीजा समाप्ति के बाद भी वापस नहीं लौटे थे अपने देश

    बता दें कि संयुक्‍त किसान मोर्चा ने 18 फरवरी को देशभर में ‘रेल रोको आंदोलन’ का ऐलान किया है. कल दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक किसान रेल रोकेंगे. सिंघू बॉर्डर पर मौजूद किसान नेता मंजीत सिंह धनेर ने बताया कि जो किसान बॉर्डर पर बैठे हैं वो ट्रेन को रोकने नहीं जाएंगे. बाकी गांव में रहने वाले किसान कल ट्रेन को रोकेंगे. बता दें कि टिकरी, सिंघू और गाजीपुर बॉर्डर पर सरकार के कृषि कानून के विरोध में धरने पर बैठे हैं.

    SHO पर आंदोलनकारी ने किया तलवार से हमला

    वहीं खबर है कि दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल एक प्रदर्शनकारी ने दिल्ली पुलिस  पर जानलेवा हमला किया है. प्रदर्शनकारी ने कल रात में दिल्ली पुलिस के जवान पर हमला किया है. हमलावर की पहचान हरप्रीत सिंह के रूप में हुई है, जो निहंग है. आरोप है कि उसने तलवार के बल पर दिल्ली पुलिस के जवान की कार छीन ली थी. इसके बाद पुलिस ने उसका पीछा करना शुरू किया तो वो मुकरबा चौक पर कार छोड़कर एक स्कूटी लेकर भागा. ऐसे में SHO समयपुर बादली आशीष दुबे ने अपने बाकी स्टाफ के साथ उसका पीछा करना शुरू किया. उसी दौरान इस शख्स ने SHO आशीष दुबे पर तलवार से हमला कर दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज