Home /News /delhi-ncr /

rain alert heavy rain in many areas of delhi relief from sultry heat nodbk

Rain Alert: दिल्ली के कई इलाकों में हुई झमाझम बारिश, उमसभरी गर्मी से मिली राहत

दिल्ली में बारिश से मौसम हुआ सुहाना.

दिल्ली में बारिश से मौसम हुआ सुहाना.

Delhi Rain: बारिश से मौसम सुहाना हो गया और लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली. जानकारी के मुताबिक, दिलशाद गार्डन, दिलशाद कॉलोनी और मंडी हाउस सहित दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई. वहीं, सड़कों पर अधिक जलभराव होने से ट्रैफिक जाम भी लग गया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. देश की राष्ट्रय राजधानी दिल्ली में रविवार को अचानक मौसम ने करवट बदली और देखते ही देखते आसमान में काले बादल छा गए. फिर झमाझम बारिश होनी लगी. इससे मौसम सुहाना हो गया और लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली. जानकारी के मुताबिक, दिलशाद गार्डन, दिलशाद कॉलोनी और मंडी हाउस सहित दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई. वहीं, सड़कों पर अधिक जलभराव होने से ट्रैफिक जाम भी लग गया.

बता दें कि दिल्ली में मॉनसून की एंट्री हो चुकी है. इससे पहले 30 जून को दिन भर झमाझम बारिश हुई थी. इससे मौसम सुहाना हो गया था. पर इसके अगले दिन से ही उमस वाली गर्मी पड़ने लगी. ऐसे में लोग शरीर से पसीना चलने से परेशा हो गए थे. अब जब रविवार को एक बार फिर से बारिश हुई है तो लोगों के चेहरे पर खुशियां देखते ही बन रही है. लोगों का कहना है कि कुछ देर के गर्मी से राहत मिली है. मौसम ठंडा हो गया है.

दिल्ली में तेज बारिश होने की संभावना है
वहीं, कल खबर सामने आई थी कि दिल्ली में 2 जुलाई को न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. उधर, दिल्ली में सात जुलाई तक प्रतिदिन बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इस दौरान दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. छह और 7 जुलाई को दिल्ली में तेज बारिश होने की संभावना है.

मानसून आम तौर पर 27 जून को दिल्ली में पहुंचता है
दिल्ली में गुरुवार सुबह मानसून की पहली बारिश हुई थी. आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार सुबह साढ़े आठ बजे से शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 117 मिलीमीटर बारिश हुई. दक्षिण पश्चिम मानसून आम तौर पर 27 जून को राष्ट्रीय राजधानी में पहुंचता है और पूरे देश में आठ जुलाई तक रहता है.

Tags: Delhi news, Delhi weather, Delhi Weather Update, Rain alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर