Rain Alert: दिल्ली में गरज के साथ हो सकती है बारिश, अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहने का अनुमान

अधिकारियों ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 66 प्रतिशत दर्ज की गई. (सांकेतिक फोटो)

अधिकारियों ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 66 प्रतिशत दर्ज की गई. (सांकेतिक फोटो)

मौसम विभाग (Weather Department) के अधिकारियों ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 66 प्रतिशत दर्ज की गई.

  • Share this:

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी  दिल्ली (Delhi)  में रविवार को न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस (Minimum Temperature 22.4 ° C) दर्ज किया गया, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से चार डिग्री सेल्सियस कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शहर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया है. अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. मौसम विभाग (Weather Department) के अधिकारियों ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 66 प्रतिशत दर्ज की गई.

वहीं, कल खबर सामने आई थी कि दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों में भी कई दिनों से रुक-रुक कर बारिश जारी है. और मौसम भी बदला हुआ है. वहीं, शुक्रवार देर रात्रि को भी दिल्ली-एनसीआर में अचानक तेज हवाओं के साथ बारिश हुई थी. इसके चलते दिल्ली और एनसीआर का मौसम फिर बदल गया था. वहीं, अब मौसम विभाग ने शनिवार को भी दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ-साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई थी. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली, फरीदाबाद, गुरुग्राम झज्जर, ग्रेटर नोएडा, नोएडा और उसके आसपास के क्षेत्रों में 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई गई थी. वहीं, हल्की मध्यम बारिश के आसार जताए थे.

बारिश होने की संभावना जताई थी

वहीं, शुक्रवार को मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार, रोहतक, सिवानी, तोशाम, भिवानी, चरखी दादरी, गन्नौर, फतेहाबाद, बरवाला, नरवाना, राजौंद, असंध, सफीदों, जींद, गोहाना, खरखोदा, आदमपुर, हिसार, हांसी, महम और हरियाणा के अन्‍य इलाकों में भी गरज के साथ बारिश हो सकती थी. चक्रवाती तूफान टाउते के चलते हरियाणा के कई हिस्‍सों में कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही थी. ऐसे में मौसम विभाग ने हरियाणा के अनेक जिलों में शुक्रवार को भी बारिश होने की संभावना जताई थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज