Uttarakhand Glacier Burst: चमोली जिले में 2 दिन फिर होगी बारिश व बर्फबारी, रेस्क्यू ऑपरेशन पर पड़ेगी भारी!

उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्‍लेशियर फटने से भारी तबाही मची है. यहां का मलारी ब्रिज भी टूट गया है. जबकि 170 से ज्‍यादा लोग लापता हैं.

उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्‍लेशियर फटने से भारी तबाही मची है. यहां का मलारी ब्रिज भी टूट गया है. जबकि 170 से ज्‍यादा लोग लापता हैं.

Uttarakhand Glacier Burst:भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) ने 14 और 15 फरवरी के मौसम पूर्वानुमान जारी किये हैं. 2 दिनों में उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली जिले बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते उत्तराखंड के चमोली जिले के कई क्षेत्रों में 14 और 15 फरवरी को बारिश और बर्फबारी होगी. हालांकि 11 से 13 फरवरी तक वहां का मौसम शुष्क रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2021, 1:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तराखंड के चमोली जिले के जोशीमठ में ग्लेशियर फटने से मची तबाही के बाद अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. भारी तबाही के बीच 204 लोग लापता थे. लेकिन रेस्क्यू टीम ने 34 लोग के शव बरामद कर लिए हैं. लेकिन अभी भी 170 लोग लापता हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी तमाम एजेंसियां लापता लोगों को तलाशने में जुटी हुई हैं.




उधर, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) ने 14 और 15 फरवरी के मौसम पूर्वानुमान को जारी करते हुए कहा है कि 2 दिनों में उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली जिले बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. इसको लेकर मौसम विभाग ने एडवाइजरी जारी की है. मौसम विज्ञान विभाग की ओर से पूर्वानुमान जारी करते हुए यह भी कहा है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते उत्तराखंड के चमोली जिले के कई क्षेत्रों में 14 और 15 फरवरी को बारिश और बर्फबारी होगी.



Youtube Video




13 फरवरी तक मौसम शुष्क रहेगा




उत्तराखंड के उत्तरी क्षेत्र के हिस्सों में होने वाली बारिश और बर्फबारी से रेस्क्यू ऑपरेशन भी प्रभावित हो सकता है. लेकिन 11 से 13 फरवरी तक वहां का मौसम शुष्क रहेगा. इन दिन 3 दिन बारिश और बर्फबारी नहीं होगी.




न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना 


अनुमान जताया है कि मौसम विभाग के मुताबिक चमोली जिले के तपोवन, जोशीमठ क्षेत्र में 11 से 13 फरवरी तक मौसम साफ रहने की संभावना जताई है‌. इस दिन इन 3 दिनों तक अधिकतम तापमान 17 डिग्री और न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना जताई गई है. हालांकि 13 फरवरी को न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस तक बढ़कर 4 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है.




बारिश 1 सेंटीमीटर और बर्फबारी 10 सेंटीमीटर तक होने की संभावना 


इसके अलावा 14 फरवरी को बारिश 1 सेंटीमीटर और बर्फबारी 10 सेंटीमीटर तक होने की संभावना जताई है. अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना है. 15 फरवरी को भी अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहने की प्रबल संभावना है.





अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज