Home /News /delhi-ncr /

rain and wind in delhi temreature fall down 2 degree celsius rain in upcoming two days says imd nodnc

Delhi Weather Update: दिल्ली में राहत की बौछारें, गिरा तापमान, जानें कब तक रहेगा बारिश का दौर

दिल्ली में गरज के साथ बारिश का यह दौर 24 मई तक जारी रहेगा.

दिल्ली में गरज के साथ बारिश का यह दौर 24 मई तक जारी रहेगा.

Delhi Weather News: मौसम विभाग के अनुसार इसके बाद 23 और 24 मई को भी दिल्लीवासियों को बारिश से राहत मिलेगी. इन दो दिनों में तेज गरज के साथ बारिश हो सकती है. तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आएगी.

हाइलाइट्स

25 मई को मौसम खुला रहेगा लेकिन कहीं-कहीं बादल छाए रहेंगे.

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के मौसम में बदलाव नजर आने लगा है. हवाओं के बीच शनिवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में फुहारें देखने को मिली. आईएमडी के अनुसार शनिवार से इस मौसम की शुरुआत हुई है. आज यानी रविवार को बादल छाए रहेंगे और अधिकांश हिस्सों में बारिश देखने को मिलेगी. शनिवार को शाम के समय मौसम पलटने से दिल्ली के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली के अधिकांश इलाकों में तापमान एक से दो डिग्री सेल्सियस तक गिर गया.

दिल्ली में गरज के साथ बारिश का यह दौर 24 मई तक जारी रहेगा. इस दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. यानी आने वाले दो दिन और दिल्ली का मौसम खुशनुमा बना रहेगा. आईएमडी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार अफगानिस्तान और आसपास के इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ साइक्लोनिक सर्कुलेशन के तौर पर बनता नजर आ रहा है. इसी कारण दिल्ली-एनसीआर समेज सभी जगहों पर मौसम में बदलाव नजर आ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले पांच दिनों के दौरान हिमालय के पश्चिमी इलाकों में यानी कि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश हो सकती है. शनिवार शाम दिल्ली के कुछ ​इलाकों में हल्की फुहारें देखने को मिली.

25 मई से फिर खुलेगा मौसम
आईएमडी के अनुसार रविवार को भी दिनभर मौसम में ठंडक बनी रहेगी और बादल छाए रहेंगे. रविवार शाम के समय सभी इलाकों में बारिश देखी जा सकती है. रविवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार इसके बाद 23 और 24 मई को भी दिल्लीवासियों को बारिश से राहत मिलेगी. इन दो दिनों में तेज गरज के साथ बारिश हो सकती है. तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आएगी. 25 मई को मौसम खुला रहेगा लेकिन कहीं-कहीं बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग के अनुसार आज यानी शनिवार से मंगलवार तक दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के भीतर रहेगा.

शनिवार को दिनभर बादलों की लुकाछिपी का दौर चला और नमी का कुछ स्तर देखने को मिला. सफदरगंज मौसम केन्द्र में तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अन्य हिस्सों को देखें तो नजफगढ़ 44.3, अयाननगर 42.8, लोधी रोड 42.2, नरेला 42, पालम 43.1, रिज 43.5 और पीतमपुरा में 44.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. यानी शनिवार को सभी इलाकों में एक से दो डिग्री सेल्सियस तापमान की गिरावट दर्ज की गई.

Tags: Delhi weather, IMD forecast

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर