Rain in Delhi-NCR: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, लोगों को उमस और गर्मी से मिली राहत

दिल्‍ली-एनसीआर में हल्‍की बारिश हो रही है.

Rain in Delhi-NCR: आज सुबह से दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश हो रही है. इससे न सिर्फ मौसम सुहाना हुआ है बल्कि लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद समेत आसपास के इलाकों में आज सुबह से तेज बारिश हो रही है. दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में बारिश से न सिर्फ मौसम सुहाना हुआ है बल्कि लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली है.इस दौरान कई इलाकों में तेज, तो कई जगह हल्‍की बारिश देखने को मिली है. यही नहीं, मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 2 घंटे में दक्षिण, पूर्व, पूर्वोत्तर दिल्ली, गाजियाबाद, हिंडन, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, खुर्जा, नरोरा, कासगंज, अतरौली, नजीबाबाद, सिकंदर राव के अलग-अलग जगहों पर हल्की-मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है.

    बता दें कि देश के अधिकांश हिस्‍सों में इन दिनों दक्षिण-पश्चिम मानसून (Monsoon 2021) पहुंच चुका है. पहाड़ों से लेकर मैदानों तक में मानूसन की बारिश हो रही है. इस बीच उत्तराखंड , यूपी और बिहार समेत कुछ राज्‍यों में बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं.

    मौसम विभाग के अनुसार, दिल्‍ली एनसीआर समेत यूपी, हरियाणा, उत्‍तराखंड और राजस्‍थान के कई शहरों में बारिश हो सकती है.

    आईएमडी के मुताबिक, अगले दो दिनों के दौरान गुजरात क्षेत्र, सौराष्ट्र-कच्छ, दमन और दीव तथा दादरा और नगर हवेली में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं जबकि उत्तर और दक्षिण गुजरात तथा सौराष्ट्र-कच्छ में भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है. राजस्‍थान में दक्षिण पश्चिमी मानसून बीते चौबीस घंटे में राजस्थान में और आगे बढ़ा है और इसके प्रभाव से अनेक इलाकों में बारिश हो रही है. मौसम केंद्र जयपुर के प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण पश्चिमी मॉनसून की उत्तरी सीमा शनिवार को राजस्थान के बाड़मेर, भीलवाड़ा व धौलपुर से गुजरी. इससे रविवार को भी राज्‍य के अधिकांश हिस्‍सों में बारिश होगी और तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.