स्‍वतंत्रता दिवस पर दिल्‍ली में बारिश, गर्मी से मिली राहत
Delhi-Ncr News in Hindi

स्‍वतंत्रता दिवस पर दिल्‍ली में बारिश, गर्मी से मिली राहत
स्‍वतंत्रता दिवस पर दिल्‍ली में भारी बारिश.

राजधानी में सुबह-सुबह हुई बारिश के चलते लाल किले की ओर जाने वाले रास्तों पर जलभराव हो गया. इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनने जा रहे लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 15, 2019, 10:36 AM IST
  • Share this:
स्‍वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के मौके मौसम ने भी सुहानी करवट ली और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हुई.  गुरुवार सुबह हुई बारिश से मौसम ठंडा हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली. हालांकि इस दौरान कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव हो गया.

जानकारी के मुताबिक बारिश के चलते लाल किले की ओर जाने वाले रास्तों पर जलभराव हो गया. इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुनने जा रहे लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ा. हालांकि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 73 वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया तो आसमान साफ हो चुका था.

इस दौरान मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘स्‍वतंत्रता दिवस पर न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है. वहीं आर्द्रता 68 प्रतिशत रही.’ इसके अलावा सफदरजंग वेधशाला में 19 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई. जबकि पालम वेधशाला में 9.3 मिमी बारिश मापी गई.



फिलहाल मौसम विभाग ने दिन में और बारिश होने की संभावना जताई है. गौरतलब है कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में बुधवार को दोपहर बाद बारिश होने के बाद से उमस पैदा हो गयी थी. मौसम विभाग की ओर से कहा गया कि बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.
ये भी पढ़ें

5 साल की बच्‍ची से रेप मामले में स्‍कूल और पुलिस को नोटिस

बहादुरी का मेडल ही नहीं सैनिकों को मिलती हैं ये भी सुविधाएं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading