Weather Update: बदला मौसम का मिजाज, Delhi-NCR में कई जगह तेज बारिश, अगले 3 दिन तक रहेगा ऐसा हाल
Delhi-Ncr News in Hindi

Weather Update: बदला मौसम का मिजाज, Delhi-NCR में कई जगह तेज बारिश, अगले 3 दिन तक रहेगा ऐसा हाल
बदला मौसम का मिजाज. (न्‍यूज 18 ग्राफिक्‍स)

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में घने बादल छाने के साथ कई जगह तेज बारिश हुई है. जबकि तेज़ हवा चलने से मौसम सुहाना हो गया है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में घने बादल छाने के साथ कई जगह तेज बारिश (Rain) हुई है. राजधानी में तेज़ हवा चलने से मौसम बदल गया है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है. यही नहीं, बारिश की वजह से पूरे दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) का मौसम भी सुहाना हो गया है.

आपको बता दें कि कुछ घंटे पहले मौसम विभाग ने कहा था कि दिल्ली का मौसम तेजी से बदल जाएगा. चरखी दादरी, बावल, बरसाना, देग, करनाल, शामली, मुजफ्फरनगर, डेरामंडी के आसपास के क्षेत्रों में 20-40 किमी प्रति घंटे की हवा के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी सकती हैं. कुछ इलाकों में बारिश के आसार भी बन रहे हैं. मालूम हो कि शनिवार को भी मौसम विभाग ने तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया था.







दक्षिण पश्चिम मानसून का असर
इससे पहले मौसम विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया था कि दिल्ली के अलावा पूरे यूपी, पंजाब के ज्यादातर हिस्सों और हरियाणा के कुछ भाग में दक्षिण पश्चिम मानसून ने दस्तक दे दी है, जिसके बाद बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है.

समय से पहले मानसून की एंट्री
वहीं शुक्रवार को ही बादलों ने दिल्ली में प्रवेश कर लिया था. इस कारण दिल्ली में कई जगहों पर बारिश भी हुई थी. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में मानसून 27 जून तक पहुंचता है. लेकिन इस बार ये पहले ही यहां आ चुका है. संभावना जताई गई है कि अगले तीन दिनों तक यहां का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है.

ज्यादातर पूर्वी इलाकों में हुई बारिश
उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में मॉनसून अभी सक्रिय है और पिछले 24 घंटे के दौरान पूरब के इलाकों में ज्यादातर स्थानों पर बारिश हुई. आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक मानसून पूर्वी उत्तर प्रदेश में पूरी तरह सक्रिय है. जबकि प्रदेश के पश्चिमी भागों में यह सामान्य है. पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में ज्यादातर स्थानों पर बारिश हुई. वहीं, पश्चिमी भागों में कुछ स्थानों पर बादल बरसे. इस अवधि में बांदा तथा चंद्रदीप घाट (गोंडा) में 10-10 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई। इसके अलावा कर्वी (चित्रकूट) और मऊ में नौ-नौ सेंटीमीटर, इलाहाबाद, अतर्रा (बांदा), फतेहपुर और पट्टी (प्रतापगढ़) में सात-सात, जौनपुर में छह, वाराणसी, सिधौली (सीतापुर), भिनगा (श्रावस्ती) और पूरनपुर (पीलीभीत) में पांच-पांच, तथा फुरसतगंज (अमेठी), नरैनी (बांदा), करछना (इलाहाबाद), चिल्ला घाट (झांसी), दुद्धी (सोनभद्र) तथा मौदहा (हमीरपुर) में चार चार सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई. इसके अलावा अगले 24 घंटे के दौरान भी राज्य के पूर्वी इलाकों में अनेक स्थानों पर और पश्चिमी भागों में कुछ जगहों पर वर्षा होने का अनुमान है. यह सिलसिला आगामी दो जुलाई तक जारी रहने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading