दिल्ली - नोएडा में तेज हवा और बारिश, तापमान गिरा, इन जिलों में भी बारिश का अलर्ट

दिल्ली और नोएडा में अंधाड़ और बारिश से तापमान गिरा, कई जिलों में अलर्ट

दिल्ली और नोएडा में अंधाड़ और बारिश से तापमान गिरा, कई जिलों में अलर्ट

दिल्ली और नोएडा में तेज आंधी और बारिश के बाद तापमान नीचे गिर गया. लोगों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन तेज अंधड़ से परेशानियां भी पैदा हो गईं. कई राज्यों से बारिश की खबरें आ रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 7:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के मौसम में बदलाव आया है. दिल्ली और नोएडा में तेज आंधी और बारिश के बाद तापमान नीचे गिर गया. लोगों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन तेज अंधाड़ से परेशानियां भी पैदा हो गईं. मौसम का मिजाज बदलने से फिरोज शाह रोड और रायसीना रोड से दृश्य सुहावना हो गया. मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली में गरज के साथ बारिश का पूर्वानुमान जताया गया था.

पूर्वानुमान के मुताबिक ही दिल्ली एनसीआर में बादल छाए हुए हैं और दिल्ली की कई जगहों पर पश्चिमी दिल्ली के द्वारका, उत्तम नगर, नजफगढ़ इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के भी कई इलाकों में मौसम का मिजाज बदला है. कई जगहों से तेज हवाएं चलने और बारिश की खबरें आ रही हैं.

मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ घंटों में यहां बारिश के आसार बने हैं.  रेवाड़ी,  रेवाड़ी, नारनौल, महेंद्रगढ़, कोसली, चरखी दादरी, मट्टनहेल, फरूखनगर, बावल, नूंह, सोहाना मुजफ्फरनगर, शामली, बड़ौत, खेकड़ा, खतौली, सकोटी टांडा, दौराला, मेरठ, मोदीनगर, रेवाड़ी, किठौर, हापुड़, भद्रा, सिद्धमुख, सादुलपुर, पिलानी में भी 30 से 50 किमी प्रति घंटे की गति के साथ हवाएं चलेंगी और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. झुंझुनू, विराटनगर, कोटपूतली, अलवर, तिजारा, पिलानी, लोहारू, नारनौल, महेंद्रगढ़ के आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग ने मौसम में बदलाव को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. तेज हवाएं चलने से नुकसान का भी अंदेशा है. दिल्ली में तेज अंधाड़ और बारिश होनी शुरू हो गई है. इससे तापमान नीचे गिर गया. कई राज्यों में भी तेज हवा और बारिश का अलर्ट है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज