Home /News /delhi-ncr /

rain with thunderstorm in most of the parts of delhi today orange alert by imd nodnc

Weather News: दिल्ली में बारिश का इंतजार खत्म! कई इलाकों में बरसने लगे बादल, मौसम हुआ सुहाना

दिल्ली से सटे आसपास के इलाकों के लिए भी मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.  (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली से सटे आसपास के इलाकों के लिए भी मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Delhi Weather : दिल्ली में बारिश ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग ने पहले ही बताया था कि अगले दो घंटों में दिल्ली सहित कई इलाकों में गरज के साथ बारिश हो सकती है.

हाइलाइट्स

राजधानी दिल्ली में 30 जून के लिए IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट.
दिल्ली-एनसीआर के भी अधिकांश हिस्सों में दिनभर बारिश.

नई दिल्ली. मानसून की बारिश के लिए अब दिल्लीवाले हो जाएं तैयार, क्योंकि अब मौसम का मिजाज बदलता दिख रहा है. राजधानी दिल्ली में बारिश ने दस्तक दे दी है. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार रात से ही मौसम में बदलाव नजर आ गया है और दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में बा​दल छाए हुए हैं. गुरुवार सुबह से कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है. दिल्ली के द्वारका में झमाझम बारिश हो रही है, जबकि गाजियाबाद में बादल छाए हुए हैं और किसी भी वक्त बादल बरस सकते हैं.

मौसम विभाग की ओर से आज राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. यानी आज गुरुवार को पूरे दिन तेज गरज के साथ बारिश का दौर देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने बताया है कि अगले दो घंटों में दिल्ली सहित कई इलाकों में गरज के साथ बारिश हो सकती है.

पहाड़ों पर हो रही बारिश का असर
मौसम विभाग की ताजा जानकारी के अनुसार, पहाड़ों पर आज भारी बारिश और तेज हवाओं का दौर रहेगा, जिसका असर राजधानी दिल्ली पर भी देखने को मिलेगा. दिल्ली में 30 जून को पूरे दिन बारिश होगी, जिससे अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी. बुधवार की बात करें तो दिल्ली में दिन के समय उमस ने लोगों को काफी बेहाल किया. सफदरगंज वेधशाला में 40.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. वहीं, मुंगेशपुर में 40.4, नजफगढ़ में 42.1, आयानगर में 42.4, लोधी रोड में 39.8, पालम में 41.6, रिज में 40.2 और पीतमपुरा में 40.7 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रहा.

delhi weather news

30 जून को दिल्ली और आस-पास के इलाकों में भी होगी बारिश.

दिल्ली-एनसीआर के लिए भी ऑरेंज अलर्ट
ना सिर्फ दिल्ली बल्कि 30 जून को दिल्ली से सटे आस-पास के इलाकों के लिए भी मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गुरुगाम, फरीदाबाद आदि जगहों पर आईएमडी की ओर से भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को पूरे दिन रुक-रुककर बारिश का दौर चलता रहेगा.

दो दिन के बाद फिर आसमान साफ
मौसम विभाग के अनुसार 30 जून और 1 जुलाई के बाद दिल्ली में 2 और 3 जुलाई को मौसम एक बार फिर साफ रहने की उम्मीद है. हालांकि बादल छाए रहेंगे और दो दिन की बारिश से मौसम में कुछ ठंडक बनी रहेगी. इसके बाद 4 और 5 जुलाई को एक बार फिर बारिश का दौर देखने को मिलेगा.

Tags: Delhi Rain, Delhi weather

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर