अपना शहर चुनें

States

Delhi Violence: राजधानी पब्लिक स्कूल सील, छत से बरामद हुआ था तबाही का सामान

राजधानी पब्लिक स्कूल को दिल्ली पुलिस ने सील कर दिया गया है.
राजधानी पब्लिक स्कूल को दिल्ली पुलिस ने सील कर दिया गया है.

राजधानी पब्लिक स्कूल में हिंसक भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया था और इस छत से बड़ी गुलेल, पत्थर आदि बरामद किए गए थे.

  • Share this:
नई दिल्ली. हिंसा प्रभावित उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North-East Delhi) के शिव विहार स्थित 'राजधानी पब्लिक स्कूल' को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सील कर दिया गया है. दरअसल, इस स्कूल में हिंसक भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया था और स्कूल की छत से बड़ी गुलेल, पत्थर आदि बरामद किए गए थे.

दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या 53 पहुंची, 2193 लोग पुलिस गिरफ्त में
उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस ने शनिवार को बताया कि पिछले महीने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए हिंसा के सिलसिले में 690 मामले दर्ज किए गए हैं और 2,193 लोगों को हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है. इस हिंसा में 53 लोगों की मौत हुई, तो करीब 200 लोग घायल हुए हैं. पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक आर्म्स एक्ट के तहत 48 मामले दर्ज किए गए हैं.

आरोपी रियासत अली को 3 दिन की पुलिस कस्टडी, लियाकत को 14 दिन की न्यायिक हिरासत
गौरतलब है कि दिल्ली हिंसा के मामले में कोर्ट ने गिरफ्तार रियासत अली को 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. वहीं, लियाकत को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है. लियाकत और रियासत रिश्ते में बाप-बेटे हैं. ये दोनों दिल्ली के चांदबाग इलाके में हुई हिंसा मामले में आरोपी हैं.



ताहिर हुसैन को कोर्ट ने 7 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा
बता दें कि आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी निलंबित आप पार्षद ताहिर हुसैन को हाल ही में कोर्ट ने सात दिनों के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. इससे पहले ताहिर हुसैन गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर करने के लिए पहुंचा था, जहां पर दिल्ली पुलिस की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. ताहिर ने इससे पहले कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी भी दाखिल की थी, जिसे खारिज कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें- Delhi Violence: आरोपी लियाकत को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

ताहिर हुसैन का भाई पुलिस हिरासत में, चांद बाग हिंसा में शामिल होने का आरोप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज