Home /News /delhi-ncr /

rajender nagar assembly by election bjp appointed in charge and co incharge for three wards

Rajender Nagar Assembly By-election: राजेन्‍द्र नगर व‍िधानसभा सीट के उप-चुनाव में जुटी BJP, प्रभारी व सह-प्रभारी न‍ियुक्‍त क‍िए

द‍िल्‍ली व‍िधानसभा की राजेन्‍द्र नगर व‍िधानसभा सीट (Rajender Nagar Assembly Seat) पर उप-चुनाव होने जा रहा है. (File Photo)

द‍िल्‍ली व‍िधानसभा की राजेन्‍द्र नगर व‍िधानसभा सीट (Rajender Nagar Assembly Seat) पर उप-चुनाव होने जा रहा है. (File Photo)

Rajender Nagar Assembly By-election: द‍िल्‍ली व‍िधानसभा की राजेन्‍द्र नगर व‍िधानसभा सीट (Rajender Nagar Assembly Seat) पर उप-चुनाव होने जा रहा है. इस सीट से आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के व‍िधायक राघव चड्डा को पंजाब से राज्‍यसभा के सदस्‍य न‍िर्वाच‍ित क‍िया गया है. इस वजह से उनके व‍िधानसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा देने के बाद यह सीट खाली हो गई है. भाजपा ने संगठन पदाध‍िकार‍ियों की न‍ियुक्‍त‍ि की घोषणा की है.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में इस साल अप्रैल-मई माह में होने वाले द‍िल्‍ली नगर न‍िगम चुनाव (MCD Elections-2022) फ‍िलहाल टल गए हैं. लेक‍िन द‍िल्‍ली व‍िधानसभा की राजेन्‍द्र नगर व‍िधानसभा सीट (Rajender Nagar Assembly Seat) पर उप-चुनाव होने जा रहा है. इस सीट से आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के व‍िधायक राघव चड्डा को पंजाब से राज्‍यसभा के सदस्‍य न‍िर्वाच‍ित क‍िया गया है. इस वजह से उनके व‍िधानसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा देने के बाद यह सीट खाली हो गई है.

राजेन्‍द्र नगर व‍िधानसभा सीट पर होने वाले उप-चुनाव  (Assembly Bypoll) को लेकर अब भाजपा ने तैयार‍ियां शुरू कर दी हैं. हालांक‍ि अभी यह तय नहीं हो पाया है क‍ि इस सीट पर चुनाव कब करवाए जाएंगे. लेक‍िन पार्टियों ने अपना दमखम द‍िखाना शुरू कर द‍िया है. वैसे सीट खाली के होने के छह माह के भीतर उप-चुनाव कराया जाना आवश्‍यक होता है.

ये भी पढ़ें: Delhi MCD Elections 2022: द‍िल्‍ली में फ‍िलहाल नहीं होंगे MCD चुनाव, राज्‍य चुनाव आयोग ने लगाई सभी तैयार‍ियों पर रोक

द‍िल्‍ली प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष आदेश गुप्‍ता ने राजेन्‍द्र नगर व‍िधानसभा सीट पर आगामी उप-चुनाव को लेकर संगठनात्‍मक न‍ियुक्‍ति‍यां की हैं. इस सीट पर व‍िधानसभा और वार्ड प्रभारी के अलावा सह-प्रभारी भी न‍ियुक्‍त क‍िए गए हैं. व‍िधानसभा प्रभारी के रूप में घोंडा से व‍िधायक अजय महावर को न‍ियुक्‍त करने की घोषणा की है. वहीं व‍िधानसभा के तीन वार्डों राजेन्‍द्र नगर में महेन्‍द्र नागपाल, इंद्रपुरी वार्ड गजेन्‍द्र यादव, नारायणा वार्ड में जयप्रकाश (जेपी) को प्रभारी और ऋचा पांडे म‍िश्रा को सह-प्रभारी न‍ियुक्‍त क‍िया गया है. इन सभी की न‍ियुक्‍त‍ि तत्‍काल प्रभाव से प्रभावी की गई हैं.

उधर, आम आदमी पार्टी भी इस सीट पर पुन: कब्‍जा करने के ल‍िए पूरी ताकत झोंकेगी. आम आदमी पार्टी के ल‍िए इस सीट से जीत दर्ज करना उसकी साख का बरकरार रखेगा. वहीं, अगर भाजपा इस सीट पर अपनी जीत दर्ज करती है तो उसके ल‍िए द‍िल्‍ली की राजनीत‍ि में एक अच्‍छा संकेत म‍िलेगा. हालांक‍ि आम आदमी पार्टी भी क्षेत्र में लगातार प्रचार प्रसार और जनसंपर्क में जुटी हुई है. इस सीट पर 2015 और 2020 के दोनों चुनावों को लगातार आम आदमी पार्टी जीतती आई है. 2013 में यह सीट भाजपा के आरपी स‍िंह ने जीती थी.

Tags: AAP, Assembly bypoll, Assembly election, BJP, By-elections, Delhi Assembly Election, Delhi news, MCD, Political news, Raghav Chaddha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर