Home /News /delhi-ncr /

delhi rajinder nagar bypoll election durgesh pathak candidate from aam aadmi party

राजेंद्र नगर उपचुनावः संजय सिंह का ऐलान- दुर्गेश पाठक होंगे AAP के उम्मीदवार

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के उपचुनाव में AAP ने दुर्गेश पाठक पर दांव लगाया है. फाइल फोटो

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के उपचुनाव में AAP ने दुर्गेश पाठक पर दांव लगाया है. फाइल फोटो

राजेंद्र नगर से भारतीय जनता पार्टी ने साल 2013 में हुए चुनाव में आखिरी बार इस सीट पर जीत हासिल की थी, जब उसके उम्मीदवार आर.पी. सिंह थे.

नई दिल्ली. दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के उपचुनाव में आम आदमी पार्टी ने दुर्गेश पाठक को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. ANI के मुताबिक शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार के तौर पर दुर्गेश पाठक के नाम का ऐलान किया. इस दौरान आप नेता संजय सिंह ने कहा कि पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से हमारे उम्मीदवार होंगे. बता दें कि यह सीट राघव चड्ढा के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी. प्रेस वार्ता में संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता से कहना चाहता हूं कि एमसीडी के प्रभारी दुर्गेश पाठक राजेंद्र नगर में हैं, आइए उनका सामना कीजिए. दरअसल राजेंद्र नगर से विधायक आप नेता राघव चड्ढा ने राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद इस्तीफा दे दिया था. इस सीट पर 23 जून को उपचुनाव होगा.

उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने दुर्गेश पाठक को प्रभारी बनाया था. अब दुर्गेश पाठक को उम्मीदवार चुना गया है. बता दें कि दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र में झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले मतदाताओं की अच्छी खासी संख्या है. राजेंद्र नगर से भारतीय जनता पार्टी ने साल 2013 में हुए चुनाव में आखिरी बार इस सीट पर जीत हासिल की थी, जब उसके उम्मीदवार आर.पी. सिंह थे. बीते बुधवार को चुनाव आयोग ने देश के छह राज्यों में तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव का ऐलान किया था. जिन सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे, उनमें दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट है. अन्य विधानसभा सीटों में झारखंड की मंदार, आंध्र प्रदेश की अतमाकुर और त्रिपुरा की अगरतला, टाउन बोरदोवाली, सुरमा और जुबराजगनर सीट हैं.

लोकसभा सीटों में उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ और रामपुर हैं जो क्रमश: समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव और मोहम्मद आजम खान के विधानसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हुई हैं. एक लोकसभा सीट पंजाब के संगरूर की है जिसे भगवंत मान ने राज्य का मुख्यमंत्री बनने के बाद छोड़ा है. निर्वाचन आयोग ने एक बयान में कहा कि मतगणना 26 जून को होगी और उपचुनाव के लिए अधिसूचना 30 मई को जारी की जाएगी.

Tags: Aam aadmi party, Delhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर